सीवान गोपालगंज की खबरें :  140 जिंदा कारतूस व एक पिस्तौल के साथ दो सुपारी किलर गिरफ्तार

सीवान गोपालगंज की खबरें :  140 जिंदा कारतूस व एक पिस्तौल के साथ दो सुपारी किलर गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

मांझागढ़ थाने के भैंसही गांव में पुलिस की विशेष टीम ने 140 जिंदा कारतूस व एक पिस्तौल के साथ दो सुपारी किलर को धर दबोचा। दबोचे गए सुपारी किलरों में नगर थाने के एकडेरवा गांव का नवाब खान व पूर्वी चंपारण जिले के नगर थाने के चांद मारी वार्ड नंबर 25 मोहल्ले के राहुल सिंह का पुत्र अतुल सिंह शामिल है।एसपी राशिद जमां ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़े गए बदमाशों से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों कुख्यात अपराधी अयूब खान व पूर्वी चंपारण जिले का कुख्यात अपराधी विकास सिंह के गिरोह के लिए काम करते हैं।बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वे शहर में एक शख्स को शनिवार को गोलियों से भून देने का सुपारी लिए थे।उक्त शख्स की हत्या करने के लिए उनके गिरोह के सदस्य गोपालगंज शहर में पहुंचकर रेकी भी कर चुके थे। बदमाशों के गोपालगंज शहर में पहुंच जाने की भनक जैसे ही एसपी को लगी कि वे एएसपी विनय तिवारी के नेतृत्व में एक टीम बनाई।टीम में नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष रितेश कुमार सिंह,मांझागढ़ थानाध्यक्ष छोटन कुमार,नगर थाने के सब इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार व टेक्निकल सेल के इंस्पेक्टर को शामिल किया गया। टीम में शामिल पुलिस ऑफिसरों ने मसुपारी किलरों का लोकेशन पता कर मांझागढ़ थाने के भैंसही गांव में छापेमारी कर उन्हें कारतूस व पिस्तौल के साथ दबोच लिया।हत्या कर शहर को दहलाने की योजना बना रहे सुपारी किलर मांझागढ़ थाने के भैंसही गांव में एक शिक्षक के घर डेरा जमाए हुए थे। एसपी ने बताया कि शिक्षक रंजीत सिंह के घर सुपारी किलरों के ठहरने की सूचना पर उसके घर की घेराबंदी की गई। इसके बाद बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। वहीं छापेमारी के बाद शिक्षक घर छोड़कर फरार हो गया।हत्या करने की लिए सुपारी किलरों ने दो लाख रुपए में सौदा किया था। घटना को अंजाम देने के बाद सुपारी किलरों को रुपए देने की बात उनके गिरोह के आका ने कही थी। एएसपी विनय तिवारी ने बताया कि हत्या की घटना को अंजाम देने पहुंचे सुपारी किलरों के गिरोह में शामिल फरार बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।हत्या करने के लिए शहर के कई सफेदपोशों ने सुपारी किलरों से सौदा किया था। एसपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पता चला कि जिन सफेदपोश लोगों ने सुपारी दी थी। उसके ऊपर एक भी आपराधिक मामले दर्ज नहीं है। ऐसे में किस मकसद से शहर में एक शख्स की हत्या करानी थी। इसकी भी पड़ताल की जा रही है।सुपारी किलर अतुल सिंह के खिलाफ बेतिया व मोतिहारी जिले में करीब आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं।इनमें हत्या व लूट जैसे संगीन मामले भी हैं।वह मोतिहारी के विकास सिंह व बेतिया के राहुल सिंह के गिरोह के लिए भी काम करता है।वह ज्यादातर लोगों को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देता था।इन आठ मामलों में बेतिया व मोतिहारी की पुलिस को अतुल की तलाश थी।एसपी ने बताया कि सुपारी किलरों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस ऑफिसरों को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सुपारी किलरों को गिरफ्तार करने में नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष रितेश कुमार सिंह, मांझागढ़ थानाध्यक्ष छोटन कुमार समेत अन्य पुलिस ऑफिसरों ने बेहतर काम किया है।
वर्जन

शहर में एक शख्स की हत्या करने पहुंचे दो सुपारी किलरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 140 जिंदा कारतूस व एक पिस्तौल भी बरामद किया गया है। गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है।

राशिद जमां, एसपी, गोपालगंज।

रामाश्रय सिंह हत्याकांड के दो मुख्य आरोपितों अग्रिम जमानत की अर्जी को कोर्ट ने कर दिया खारिज

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।भोरे के बड़े कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड के दो मुख्य आरोपितों की अग्रिम जमानत की अर्जी को कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। इसके साथ ही कांड के तीन आरोपितों की जमानत की अर्जी खारिज हो चुकी है। अब इनलोगों को अग्रिम जमानत के लिए पटना उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा। कांड के मुख्य आरोपितों ब्रज किशोर सिंह उर्फ बुची सिंह व राजू सिंह की अग्रिम जमानत की अर्जी पर एडीजे पांच विश्व विभूति गुप्ता की कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष से लोक अभियोजक देववंश गिरि ऊर्फ भानू गिरि ने जहां जमानत दिए जाने का विरोध किया, वहीं बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता मोहनिश शाही ने उन्हें जमानत दिए जाने की वकालत की। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने दोनों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता मोहनिश शाही ने बताया कि अग्रिम जमानत के लिए अब हमलोग हाईकोर्ट जाएंगे। इससे पूर्व इसी कांड के आरोपित भोरे निवासी सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राघवेंद्र सिंह की अग्रिम जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इस मामले के आरोपित पूर्व उपप्रमुख अरुण कुमार मिश्र उर्फ पप्पू मिश्र व बबलू मिश्र की जमानत याचिका पर आठ जून को सुनवाई की जाएगी, जबकि पूर्व प्रधान शिक्षक प्रभुनाथ सिंह की जामनत याचिका पर नौ जुलाई को सुनवाई होगी। इस कांड में कुल नौ आरोपित हैं, जिसमें छह आरोपितों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इसी कांड के तीन अन्य आरोपित विनय मिश्र, विवेक सिंह व अवधेश गोंड की तरफ से जमानत याचिका दायर नहीं की गई है। भोरे में 24 जून को हुए गोलीकांड में भी विनय मिश्र व विवेक सिंह को आरोपित बनाया गया था।

एनएच 28 पर एक कंटेनर से 178 किलो गांजा बरामद

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।महम्मदपुर पुलिस ने एनएच 28 पर एक कंटेनर से 178 किलो गांजा बरामद किया । पुलिस ने कंटेनर चालक विकास कुमार व अमित कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि एक लाइन होटल के समीप कंटेनर में गांजा ले जाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। प्राथमिकी कर दोनों युवकों को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया।

कमला राय कॉलेज में हुए हंगामे के बाद जिला प्रशासन भी सजग

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।शहर के कमला राय कॉलेज में गुरुवार को हुए हंगामे के बाद जिला प्रशासन भी सजग हो गया है। शुक्रवार को प्रेस वार्ता बुलाकर सदर एसडीओ वर्षा सिंह ने बताया कि छात्रों की समस्याओं को लेकर विवि प्रशासन व कुलपति को सूचना दी गयी है। वीसी ने उचित कार्रवाई करनेका आश्वासन दिया है। जिसमें विभिन्न सत्रों की परीक्षा से वंचित छात्रों के लिए विशेष परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया गया है। एसडीओ ने कहा कि कॉलेज में लाठीचार्ज नहीं किया गया है। गुरुवार को कॉलेज की प्राचार्या प्रो. रूखसाना खातून ने दूरभाष पर सूचना दी कि उन्हें बंधक बना लिया गया है। इसपर सदर बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर को वहां भेजा गया। आधे घंटे के बाद बीडीओ ने सूचना दी कि उन्हें भी बंधक बना लिया गया है। इसपर वे खुद कॉलेज परिसर में गयी और प्रदर्शनकारी छात्रों से बातचीत कर उन्हे शांत करायीं। इससे पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीओ से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कराने, समय पर परीक्षा लेने ,स्नातक में सीट वृद्धि कराने व अन्य समस्याओं को लेकर गुहार लगाई गई है। अभाविप के जिला संयोजक सन्नी सिंह विकास ने बताया कि गुरुवार को कमला राय कॉलेज की घटना पर एसडीओ ने अफसोस जाहिर किया है। साथ ही छात्रों की समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। मौके पर कमला राय छात्र संघ के अध्यक्ष ज्योतिभूषण कुंवर उर्फ प्रिंस , छात्र नेता सचिन कुमार सिंह, अनीष कुमार, अभिषेक पांडेय व रौशन श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

इंटर का फॉर्म लेने गए एक छात्र को तीन युवकों ने चाकू घोंपकर जख्मी कर दिया

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।शहर के वीएम इंटर कॉलेज में इंटर का फॉर्म लेने गए एक छात्र को तीन युवकों ने चाकू घोंपकर जख्मी कर दिया। जख्मी छात्र व नगर थाने के नया टोला हरपुर गांव निवासी भास्कर कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्र ने सदर अस्पताल में तैनात नगर थाने के दारोगा गोविन्द यादव को दिए गए बयान में बताया कि वह शुक्रवार को इंटर का फॉर्म लेने के लिए वीएम इंटर कॉलेज में लाइन में लगा था। इस दौरान नगर थाने के मानिकपुर गांव का राहुल कुमार, ब्लॉक मोड़ का विक्की कुमार व आदित्य बरनवाल पहुंचे व लाइन से बाहर खीचंने लगे। विरोध करने पर उक्त युवकों ने उसे जबरन लाइन से खींचकर कॉलेज के पीछे लेकर गए। इसके बाद पहले मारपीट की। फिर चाकू घोंपकर जख्मी कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस ने मामले की छानबीन की। खबर लिखे जाने तक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

करंट लगने से एक युवती समेत परिवार की तीन महिलाएं झुलसी

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।विश्वंभरपुर थाने के सिपाया खास काला मटिहनिया गांव में शुक्रवार की सुबह करंट लगने से एक युवती समेत परिवार की तीन महिलाएं झुलस गईं। झुलसी सुनीता कुमार, माला देवी व सुंदरावती देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। परिजनों ने बताया कि गांव की शारदा यादव के घर में कपड़ा रखने के लिए लटकाए गए लोहे के तार में करंट आ गया। इससे वह दीवार से टकराकर जख्मी हो गई। वहीं उसे बचाने गई दो अन्य महिलाएं भी करंट के झटके से झुलस गईं। तीनों को घर के अंदर अचेत अवस्था में देखकर परिजनों को पहले तो लगा कि किसी बीमारी से तीनों अचेत होकर गिर गईं हैं। मगर बाद में पता चला कि सभी को करंट का झटका लगा है । फिर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

दो पक्षों में हुई मारपीटमें चौदह लोग गंभीर रूप से घायल

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।रामचंद्रपुर टोला पंडित के हरपुर गांव में एक धुर जमीन को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें दोनों पक्षों के चौदह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थावे में कराया गया। इस घटना में एक पक्ष से परमेश्वर सिंह संदीप कुमार, विक्रमा सिंह, प्रभावती देवी, सरोज देवी सहित आठ लोग घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के जितनलाल भगत, चुन्नीलाल भगत, लालमुनि देवी, प्रेमशीला देवी सहित छह लोग जख्मी हो गए। मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है। उधर, सिधवलिया थाने के खजुरिया उपाध्याय टोला में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में पति पत्नी सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों में एक पक्ष के सत्येन्द्र बीन ,अनीता देवी व दूसरे पक्ष के चंद्रमा उपाध्याय शामिल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने सभी को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। एक अन्य घटना में सिधवलिया थाने के जलालपुर गांव में दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट मामले में घायल अर्जुन राय के बयान पर थाने में उसी गांव के 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने वाले उसी गांव के देवनारायण राय ,भारत राय, बृज किशोर राय, राज किशोर राय ,राजेश राय सहित नौ लोगों को आरोपित बनाया गया है। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नामजद अभियुक्त अफसर अली  गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

सीवान जिले के बड़हरिया पुलिस ने थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में गुरुवार की रात में छापेमारी कर थाना क्षेत्र के पुरैना गांव से महिला उत्पीड़न के मामले में एक नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने थाना क्षेत्र के पुरैना गांव में छापेमारी कर नूर मोहम्मद के पुत्र और थाना कांड संख्या-157/19 के नामजद अभियुक्त अफसर अली को गिरफ्तार कर लिया

दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।सिधवलिया थाने के विशनपुरा गांव के अरुण कुमार गुप्ता से दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी नहीं देने पर उन्हें मारपीट कर घायल कर दिया गया। बचाने के लिए जब पत्नी व बच्चे आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। साथ ही घर को आग लगाकर जला देने की धमकी दी गई। मामले में उन्होंने अपने ही गांव के वीरेंद्र प्रसाद सहित छह लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा किया है।

25 दिनों में 15 ट्रक शराब बरामद

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:

गोपालगंज।जिले में उत्पाद व जिला पुलिस के तमाम उपाय के बाद भी यूपी व हरियाणा से शराब की तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 25 दिनों में 15 ट्रक शराब बरामद की गई है। 21 शराब तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी पर रोक लगाने व यूपी-बिहार सीमा पर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी की जा रही है। एसपी राशिद जमा व एएसपी विनय तिवारी खुद पुलिस के बल साथ कुचायकोट थाने के बलथरी चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की। दोनों अधिकारियों ने यूपी की ओर से आने वाले एक-एक वाहनों को रोक कर उनके कागजात की जांच की।

 

बलिया-सीवान के रास्ते पहुंच रही शराब

श्रीनारद मीडिया, राकेश सिंह, स्‍टेट डेस्‍क:
यूपी-बिहार सीमा पर गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाने के बलथरी चेक पोस्ट पर शराब तस्करों पर लगातार हो रही कार्रवाई से अब यूपी की रास्ते गोपालगंज में प्रवेश नहीं कर बलिया व सीवान जिले की ओर से शराब की खेप लेकर गोपालगंज जिले में पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मांझागढ़ थाने के मधु सरेया गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रक शराब पकड़ी थी। जांच में पता चला कि वह बलिया से सीवान होते हुए मांझागढ़ के मधु सरेया गांव में पहुंची थी। सौ शराब माफियाओं का नाम भी सामने आया है। अब यह संख्या बढ़कर करीब सवा सौ हो गया है। ऐसे में अब पुलिस शराब माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी में जुटी है।शराब तस्करों व माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। पिछले 36 घंटे में सात हजार लीटर शराब के साथ पंद्रह तस्कर पकड़े गए हैं। पुलिस का अभियान जारी रहेगा। राशिद जमां, एसपी, गोपालगंज।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

Raghunathpur:पूर्व मंत्री के प्रयास से शहीद अमरजीत की विधवा को मिलेगी सरकारी नौकरी व 11 लाख रुपया

Sat Jul 6 , 2019
Raghunathpur:पूर्व मंत्री के प्रयास से शहीद अमरजीत की विधवा को मिलेगी सरकारी नौकरी व 11 लाख रुपया श्रीनारद मीडिया, प्रसेनजीत चौरसिया, रघुनाथपुर, सीवान (बिहार) सीवान‍ जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के दिघवलिया गांव निवासी अमरजीत जो पिछले महीने श्रीनगर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा आईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए थे।और […]
error: Content is protected !!