सीवान

सीवान के छोटपुर रेलवे अंडर पास बन रहा परेशानी का सबब

सीवान के छोटपुर रेलवे अंडर पास बन रहा परेशानी का सबब

जलजमाव से आवागमन में हो रही परेशानी

website ads
6
24
previous arrow
next arrow
website ads
6
24
previous arrow
next arrow

अंधेरे के कारण बनी रहती है आपराधिक घटनाओं की आशंका,

रात्रि में पुलिस गस्ती दल की रहती है तैनाती.
सहम जाते हैं वाहन चालक.

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):

सीवान जिले के सदर प्रखंड का छोटपुर रेलवे अंडर पास इन दिनों यात्रियों की परेशानी का कारण बना हुआ हैं. इस अंडर पास/ सब- वे में पानी भर गया है, जिसकी वजह से हर आने जाने वाले वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. आये दिन कोई न कोई वाहन के इंजन बंद हो जाने की घटना होती है.

जलजमाव की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके भीतर उतरते ही चालक सहित यात्री भी भयभीत हो जाते हैं. दिन के समय घना अंधेरा पसरा रहता है और अंडरपास में लबालब पानी भरा होता है. कभी कभी तो जल का स्तर इतना बढ़ जाता है कि चालक आगे बढ़ने से घबराने लगते हैं. सहयात्री के रूप में अगर बच्चे हो तो वो ज्यादा सहम जाते हैं. रात के समय तो स्थिति और भयावह हो जाती है. आपराधिक घटनाओं के अंदेशे को देखते हुए पुलिस गस्ती दल को वहीं गाड़ी खड़ी रख निगरानी करनी पड़ती है.

इतना सब होने के बावजूद इसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं. ज्ञात हो कि इस अंडर पास से प्रतिदिन लगभग सैकड़ों हल्के व भारी वाहन का परिचालन होता है. यह अंडर पास हसनपुरवा, छोटपुर, खालिसपुर, टड़वा, आदि गांवों में जाने का एकमात्र मार्ग है.

ध्यातव्य है कि मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर दुर्घटना की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए रेलवे ने सब वे/अंडर पास बनाने का निर्णय लिया था. इसी के तहत लगभग हर रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर वहां अंडर पास बनाए गए परंतु इन अंडर पास की सच्चाई कुछ और ही है. लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया यह अंडर पास उनके लिए समस्या ही खड़ी कर रहा है. रेलवे के प्रखर अभियंताओं को इस दिशा में कुछ ठोस करने की आवश्यकता है, ताकि लोगों को इस समस्या से छुटकारा दिलाया जा सके.

यह भी पढ़े

सेना में बहाली के लिए दौड़ लगा रहे युवक की बिगड़ी तबीयत

तरैया विधायक जनक सिंह बने विधानसभा विरोधी दल के मुख्य सचेतक

बिहार के बिहटा में कई राउंड गोलीबारी

बाइक सवार अपराधियों ने लूट लिए दो किलो सोना और ढाई लाख नकदी

बिहारशरीफ में आपसी वर्चस्व को लेकर फायरिंग

26/11 को जब दहल उठी थी पूरी मुंबई…

असम-मेघालय ही नहीं इन आठ राज्यों में भी है सीमा विवाद,क्यों?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!