सीवान की खबरें :  यूपी में सड़क दुर्घटना में मैरवा के युवक की मौत

सीवान की खबरें :  यूपी में सड़क दुर्घटना में मैरवा के युवक की मौत

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)
सीवान जिले के  मैरवा थाना क्षेत्र के सकरा निवासी एक युवक की उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के खामपार थाना क्षेत्र अंतर्गत मदन चक्र में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मृतक मैरवा के सकरा गांव के लक्ष्मी साह का पुत्र देवेंद्र साह है। वह इलेक्ट्रिशियन का काम करता था। विदेश जाने के लिए एक एजेंट के बुलावा पर इंटरव्यू देने उत्तर प्रदेश के भाटपार गया था। लौटने के दौरान उसकी बाइक सामने से आ रहे एक बुलेट से टकरा गई। उसके पास मिले प्रमाण पत्र के आधार पर उसकी पहचान कर ग्रामीणों ने उसके परिजनों को सूचित किया। खामपार थाना की पुलिस ने आगे की कार्रवाई करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया।

 

अपहरण से जुड़े मामले के आरोपितों ने आवेदिका को गोली मारकर घायल कर दिया

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान थाना क्षेत्र के अंगौता गांव के पांडेयपुर टोला में मंगलवार की संध्या अपहरण से जुड़े मामले के आरोपितों ने आवेदिका को गोली मारकर घायल कर दिया। महिला को बाए हाथ में गोली लगी है। इसके बार आरोपितों ने महिला की झोपड़ी में भी आग लगा दी और फरार हो गए। घायल महिला ने सोमवार को अपनी पुत्री और भतीजी के अपहरण का मामला स्थानीय थाना में दर्ज कराते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। घायल महिला को इलाज के लिए परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। घायल महिला अंगौता पांडेयपुर टोला निवासी माला देवी है। मामले में माला देवी ने बताया कि सोमवार की सुबह मेरी बेटी, दयादिन और उनकी बेटी के साथ मंदिर से पूजा र घर लौट रही थीं तभी घर पहुंचने से पहले दोनों बच्चियों का अपहरण हथियार के बल कर लिया गया। इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल की। माला ने बताया कि थाना में आवेदन देकर गांव के संजय साह सहित तीन लोगों पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद मंगलवार को थाना के एएएसआई विनोद कुमार सिंह को थानाध्यक्ष ने जांच के लिए पांडेयपुर गांव भेजा। वहां पहुंचने पर उन्होंने पूछताछ की इसी बीच आरोपित संजय साह करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों के साथ वहां पहुंच गया और पुलिस कर्मियों से बकझक करने लगा। इसके बाद पुलिस वहां से लौट गई तो आरोपितों ने हमलोगों के साथ मारपीट की और मेरी झोपड़ी में आग लगा दी। जब इसका विरोध किया तो मुझे गोली मारकर घायल कर दिया। पीड़िता ने बताया कि अपहरणकर्ताओं में एक आरोपित संजय साह सीबीआई में किसी पद पर तैनात है। इस कारण पुलिस उस पर कार्रवाई करने से कतरा रही है। मामले में थानाध्यक्ष इंद्रदव महतो ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। खबर प्रेषण तक बच्चियों का अपहरण किस कारण से किया गया है इसके बारे में भी परिजन व पुलिस कुछ स्पष्ट नहीं बता सके थे।

मतदान कर्मियों को शहर के दो केंद्रों पर प्रशिक्षण दिया गया

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान में  बुधवार को दारौंदा विधान सभा उप चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्ति मतदान कर्मियों को शहर के दो केंद्रों पर प्रशिक्षण दिया गया। डायट के नोडल केंद्र प्रभारी विश्वमोहन सिंह व मोती स्कूल नोडल केंद्र प्रभारी वीरेंद्र कुमार पांडेय की देखरेख में प्रशिक्षण दिया गया। आयोजित प्रशिक्षण के प्रथम दिन पीठासीन पदाधिकारी, पी 1, पी 2 व पी 3 को चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के दौरान वीवी पैट, कंट्रोल यूनिट तथा बैलेट यूनिट के प्रयोग सहित मतदान कार्य में प्रयोग होने वाली सामग्रियों की जानकारी दी गई। सहायक नोडल कुमार राजकपूर टीपू ने मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण देते हुए कहा कि मतदान संपन्न कराने में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट व वीवी पैट की भूमिका महत्वपूर्ण है। सभी मतदान कर्मी प्रशिक्षण के दौरान इसके प्रयोग के बारे में विस्तृत जानकारी कर लें। ताकि मतदान के दिन कोई समस्या उतपन्न न हो। कंट्रोल यूनिट को वीवी पैट से तथा बैलेट यूनिट को वीवी पैट से जोड़ें। वीवी पैट के बारे में प्रशिक्षण देते हुए प्रशिक्षकों ने कहा कि ईवीएम में मतदान के लिए बटन दबाने के बाद वीवी पैट मशीन में जिस प्रत्याशी के पक्ष में वोट गिराया गया होगा उस प्रत्याशी का नाम व पर्ची कुछ सेकेंड तक मशीन के स्क्रीन पर दिखाई देगी। कर्मियों को ईवीएम संचालन, उसे सील करने के बारे में विस्तार से बताया गया। ईवीएम के अलावा उन्हें उनके कर्तव्यों के बारे में जानकारी दी गई। द्वितीय मतदान अधिकारी के तीन प्रमुख कार्य होते हैं। पहला मतदाता रजिस्टर 17 ए की प्रतिपूर्ति करना, दूसरा निर्वाचक के बाएं हाथ की उंगली में अमिट स्याही लगाना, तीसरा कार्य मतदाता पर्ची जारी करना हैं। मौके पर राजेश कुमार, विकास कुमार, संतोष कुमार, सोमेश्वर, मुकेश कुमार, राधेश्याम सिंह, नंदा गिरि, ललन यादव, संजय कुमार राय, विद्यार्थी प्रसाद, वीरेंद्र प्रसाद, ओमप्रकाश पांडेय, राकेश कुमार सिंह, जितेंद्र

प्रसाद कुंवर, जयगोविद तिवारी, पंकज कुमार श्रीवास्तव, सुधीर कुमार शर्मा, राजकिशोर बैठा, रूपेश कुमार राय, गिरीश कुमार श्रीवास्तव, संतोष कुमार, रवींद्र किशोर, नवीन कुमार राय, रितेश कुमार, अमित कुमार वर्मा, राजेश कुमार सिंह, संजय कुमार, रजनीश कुमार मिश्र, राजीव कुमार तिवारी, राजीव कुमार रंजन, शिवानंद, राकेश कुमार, योगेन्द्र बैठा, श्रीकांत सिंह, लोकनाथ नोनिया, अशोक कुमार मिश्र, ध्रुवजी प्रसाद, सुनील कुमार मिश्र, अजीत कुमार शर्मा, संदीप कुमार मिश्रा, विजय कुमार उपस्थित थे।

 

घर में सोए एक व्यक्ति की उसके रिश्तेदारों ने गोली मारकर हत्या कर दी

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदौरा गांव में सोमवार की रात घर में सोए एक व्यक्ति की उसके रिश्तेदारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर भाग निकला, जबकि घटना स्थल से भाग रही एक महिला को मृतक की पुत्री व पुत्र ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार घटना के मूल कारण भूमि विवाद है। मृतक गांव निवासी संतोष कुमार दुबे है। मामले में मृतक की पत्नी तारामती देवी ने गोतनी, उनकी बेटी व दामाद सहित चार लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

तारामती देवी ने अपने आवेदन बताया है कि वह और उसके पति संतोष कुमार दुबे सोमवार की रात घर के सामाने पलानी में चौकी पर सो कर आपस में बातचीत कर रहे थे तभी मेरी गोतनी पुनम कुंवर व उनके दामाद अमित कुमार दीक्षित हमलोगों के पलानी में आए इससे पहले कि हमलोग कुछ समझ पाते अमित ने पिस्तौल से मेरी पति की गोली मारकर हत्या कर दी। शोर मचाने पर मेरे बेटे केशव कुमार और बेटी निभा कुमारी ने भाग रही गोतनी को पकड़ लिया। जबकि अमित घटना स्थल पर मौजूद एक दूसरे व्यक्ति की बाइक पर बैठकर भाग निकला। थानाध्यक्ष रामविचार राम ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर हत्याकांड की जांच-पड़ताल की जा रही है। प्रथम दृष्टया में मामला भूमि विवाद का लग रहा है।

अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले के विभिन्न प्रखंडों में पिछले तीन दिनों में हुई अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना एमएच नगर, तरवारा और रघुनाथपुर थाना की है। जानकारी के अनुसार एमएच नगर थाना क्षेत्र के गुरुजवा जलालपुर में पुलिया के पास नहाने के दौरान गांव के ही मुन्ना खान का पुत्र इशेखार खान (17) की मौत हो गई। बताया जाता है कि वह मंगलवार को गांव में नवनिर्मित पुलिया के समीप नहाने गया था। इस दौरान पैर फिसलने से वह डूब गया और उसकी मौत हो गई। जब वह देर तक घर नहीं लौटा तो परिजनों की चिता हुई। परिजन खोजबीन करने लगे। बाद में ग्रामीणों की सहायता से उसका शव पुलिया के समीप से निकाला गया। युवक दो भाई एवं एक बहन में दूसरे नंबर पर था। इशेखार ने इसी वर्ष मैट्रिक की परीक्षा पास की थी। दूसरी ओर जीबी नगर थाना क्षेत्र के नथनपुरा गांव में मंगलवार को तालाब में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई। मृतक दारौंदा थाना क्षेत्र के डिब्बी चनचौरा निवासी हीरा चौधरी (50)है। ग्रामीणों की सहायता से शव तालाब से निकाला गया। वहीं दूसरी ओर रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के नरहन गांव में एक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। मृतक गोरख मांझी का पुत्र शशिरंजन मांझी (21 ) बताया जाता है।शशिरंजन यूपी के रामपुर के पास एक प्राइवेट स्कूल चलाकर परिवार का खर्च चलाता था। वह तीन भाइयों में माझिल था तथा एक बहन है।

प्रेमी युगल जीजी शाली ने विवाह करने थाना पहुंचे

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान में एक प्रेमी जोड़े को देखने के लिए बुधवार की दोपहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रेमी जोड़ा थाने पहुंचकर पुलिस के समक्ष एक दूसरे से शादी करने की जिद्द पर अड़ गया है। प्रेमी रिश्ते में प्रेमिका का जीजा बताया जाता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पचरुखी गांव निवासी प्रेमिका के घरवाले इसका विरोध कर रहे हैं। फलस्वरुप दोनों शादी के लिए पुलिस से मदद की उम्मीद में थाने पहुंच गए। इधर प्रेमी जोड़े के पहुंचते ही उसके पीछे युवती के घरवाले भी थाने में पहुंच गए व इस शादी का विरोध शुरू कर दिया। पुलिस के काफी समझाने के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। युवती का कहना है कि करीब 8 साल से वह अपने दरौंदा थाना क्षेत्र के बगौरा निवासी जीजा के भाई से प्रेम करती है। दोनों कई बार एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खा चुके हैं। इस बात की जानकारी दोनों के घरवालों को भी पहले से थी। हालांकि युवती ने यह भी कहा कि इस रिश्ते के विरोध में घरवालों द्वारा कई बार उसके साथ मारपीट भी की जा चुकी हैं, लेकिन वह अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती है। बुधवार की सुबह भी उसके साथ घरवालों द्वारा मारपीट कर घर से निकल जाने की बात कही गई। इसकी जानकारी उसने अपने प्रमी को दी। जानकारी मिलते ही उसका प्रेमी घर पहुंच गया व प्रेमिका के घरवालों के समक्ष शादी के लिए प्रस्ताव रखा। लेकिन युवती के घरवालों द्वारा इस रिश्ता का विरोध करने पर प्रेमी जोड़ा थाना पहुंच गया। फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों की सहमति से ही मामले को सुलझाने के प्रयास में लगी है।

 

 

Leave a Reply