सीवान की खबरें: विवाहिता की गला दबाकर कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया

सीवान की खबरें: विवाहिता की गला दबाकर कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के मसूदहा गांव में शुक्रवार की शाम दहेज के लिए एक विवाहिता की गला दबाकर कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका अखिलेश यादव की पत्नी शिल्पा कुमारी है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मामले में मृतका के पिता ने दामाद अखिलेश यादव, समधी ललन यादव, टुनटुन यादव, गायत्री देवी, महेश यादव व महेश यादव की पत्नी के विरुद्ध दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई। पीड़ित पिता ने बताया कि उन्होंने शिल्पा की शादी फरवरी में मसूदहा निवासी ललन यादव के पुत्र अखिलेश यादव के साथ की थी। इस दौरान पांच लाख रुपये दहेज के रूप में दिया था। इसके बावजूद ससुराल वालों द्वारा बुलेट बाइक की मांग की जा रही थी। मांग पूरी न होने पर मेरी पुत्री को मारपीट किया जाता था। इसकी सूचना पुत्री द्वारा मुझे दी गई। इसको लेकर कई बार समझौता भी हुआ। अंत में ससुरालवालों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

शहर में काफी चहल पहल देखने को मिली

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

लॉकडाउन 4 के दौरान शनिवार को शहर में काफी चहल पहल देखने को मिली। हर चौक व रोड पर आम दिनों की अपेक्षा लोगों की संख्या ज्यादा थी। इनमें कुछ जरूरी काम तो कुछ बेवजह शहर की सड़कों में चक्कर लगाने को निकले थे। हालात तो ऐसे हैं कि चार पहिया व दो पहिया वाहनों की आवाजाही लगातार हो रही थी। कुल मिलाकर लॉकडाउन चार में एक के बाद एक छूट का नतीजा है कि लोग इस लॉकडाउन को मान ही नहीं रहे हैं। वहीं सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी भी अब कम कर दी गई है। अब तो वाहन चालकों से गाड़ी की जांच भी नहीं की जा रही है जिससे पकड़े जाने का भय बिना काम के बाइक लेकर घूमने वालों के बीच हो। बता दें कि शनिवार की शाम तक नगर और मुफस्सिल थाना द्वारा एक भी वाहन से जुर्माना करने की सूचना नहीं थी।

 

वंचित लाभुकों को राशन कार्ड दिलाने के साथ राशन वितरण में गड़बड़ी को दूर करना पहली प्राथमिकता : एसडीओ सीवान

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान  सदर अनुमंडल के नए एसडीओ रामबाबू बैठा ने शुक्रवार को कहा कि वंचित लाभुकों को राशन कार्ड दिलाने के साथ राशन वितरण में गड़बड़ी को दूर करना पहली प्राथमिकता है। शहर के हरदिया मोड़ से लेकर सिसवन ढाला के बीच पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाई जा रही सड़क व नाला निर्माण में बाधक बन रहे अतिक्रमण के सवाल पर उन्होंने कहा कि अविलंब अतिक्रमण को हटाया जाएगा। ताकि सड़क निर्माण को गति मिल सके। वे मीडियाकर्मियों से मुखातिब हो रहे थे। एसडीओ ने बताया कि जीविका द्वारा 45965 व बिना जीविका के 68795 आवेदन आपदा के तहत बिना राशन कार्ड वाले लाभुक प्राप्त हुए थे। इसमें जिसमें कुछ प्रखंडों को छोड़कर अधिकतर प्रखंडों ने आवेदन की इंट्री का कार्य पूरा करने की ओर अग्रसर है। इसके तहत तत्काल जो बिना राशन कार्ड वाले लाभुकों को एक हजार सहायता राशि दी जानी है। इंट्री के बाद आपदा विभाग द्वारा दिया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने ढील मिलने के बाद कुछ दुकानों को नियमित खुलने व भीड़ पर नजर रखने की बात कही।

 

बच्चों के विवाद में हुई मारपीट में मुखिया पुत्र अखिलेश गुप्ता गंभीर रूप से घायल

श्रीनारद मीडिया‚ सीवान (बिहार)

सीवान जिले के दरौल्ी थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव में शनिवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे बच्चों के विवाद में हुई मारपीट में मुखिया पुत्र अखिलेश गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने घायल को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। अखिलेश गुप्ता ने बताया कि अपनी शिक्षिका पत्नी को मैरवा क्वारंटाइन सेंटर में योगदान कराकर घर लौटे थे। तभी उन्होंने देखा कि पट्टीदार शैलेंद्र गुप्ता के बच्चे उनके पुत्र से झगड़ा कर रहे हैं। मैंने बच्चों को झगड़ा करने से मना किया तभी पट्टीदार शैलेंद्र गुप्ता व रोहित गुप्ता ने जान से मारने की नीयत से धारदार हथियार से मेरे सिर पर हमला कर दिया, इससे मैं बेहोश होकर गिर गया। ग्रामीणों ने इलाज के लिए दरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। समाचार प्रेषण तक थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी।

 

 

Leave a Reply