पीली साड़ी के बाद वायरल हो रहीं नीले गाउन वाली पीठासीन अधिकारी की कुछ अनदेखी तस्वीरें

पीली साड़ी के बाद वायरल हो रहीं नीले गाउन वाली पीठासीन अधिकारी की कुछ अनदेखी तस्वीरें

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

Lok Sabha Election 2019 में छह चरण का चुनाव हो चुका है। इन छह चरणों के दौरान तमाम नेताओं के बयान सामने आए। नेताओं ने एक-दूसरे पर आपत्तिजनक बयान भी दिए जो खूब वायरल हुए। इस दौरान केवल नेता और मतदाता ही नहीं बल्कि चुनाव ड्यूटी में लगी दो महिला पोलिंग कर्मचारियों की तस्वीरें भी खूब वायरल हुई। पांचवें चरण के चुनाव के बाद पीली साड़ी वाली एक पोलिंग अधिकारी की फोटो ने इंटरनेट पर सनसनी मचा दी थी।

अब छठे चरण के चुनाव के बाद नीले गाउन वाली एक पोलिंग अधिकारी की फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। पीली साड़ी वाली पोलिंग अधिकारी के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। आइ अब जानते हैं कौन हैं ये नीली गाउन वाली वायरल हो रही पोलिंग अधिकारी। साथ ही हम आपको उनकी कुछ और तस्वीरों से भी रूबरू कराते हैं…

रविवार तक पीली ड्रेस में लखनऊ की रीना द्विवेदी जहां सोशल मीडिया की सनसनी बनी हुईं थीं, वहीं अब नीली ड्रेस पहनीं यह मोहतरमा छा गई हैं। हाथ में चुनाव सामग्री लेकर जाती नीले रंग के गाउन में दिख रहीं इस पीठासीन अधिकारी का नाम योगेश्वरी गोहिटे है, जो भोपाल में रहती हैं और वहीं के पिपलानी स्थित एक बैंक में अधिकारी हैं।

वायरल हुआ फोटो भोपाल के लाल परेड ग्राउंड का है, जहां योगेश्वरी चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचीं थीं। इसी दौरान दैनिक जागरण समूह के फोटो पत्रकार ने उनकी फोटो अपने कैमरे में कैद कर ली। चुनाव में योगेश्वरी की ड्यूटी गोविंगपुरा के आईटीआई पोलिंग बूथ नंबर 100 पर लगाई गई थी। जिस समय यह फोटो क्लिक किया गया तब वे मतदान सामग्री लेकर अपने पोलिंग केंद्र में ड्यूटी के लिए रवाना हो रही थीं।


यह फोटो दैनिक जागरण ग्रुप के नईदुनिया अखबार ने रविवार 12 मई को प्रकाशित की थी।

राजधानी के कुंजन नगर स्थित केनर बैंक में ये वायरल महिला अधिकारी कार्यरत है। वे यहां पिछले एक वर्ष से पीओ (प्रमाणीकरण अधिकारी) के रूप में कार्यरत है। इससे पहले वे जम्मू में थी। योगेश्वरी मूलत: बैतूल जिले की रहने वाली हैं। इनकी शादी हो चुकी है और इनका एक बेटा भी है। इनकी शादी एक सैन्य अधिकारी से हुई है जो वर्तमान में मेजर की पोस्ट पर हैं।

योगेश्वरी ने बताया कि उन्हें मॉडलिंग का नहीं बल्कि अपने आपको फिट रखना और घर को डेकोरेट रखने का शौक है। भोपाल की इस वायरल पीठासीन अधिकारी का एक बेटा भी है। इनके बेटे का नाम है रोमिल गोहिटे। जब वे मतदान करवाने के लिए गई थी तब उनका बेटा अपनी दादी के पास था।

योगेश्वरी ने कहा कि इंटरनेट पर मिल रही तारीफों से वह बहुत खुश हैं। उन्हें कभी इसका अंदाजा भी नहीं था कि एक दिन उनकी फोटो किसी सेलेब्रिटी की तरह इंटरनेट पर वायरल होगी।

इससे पहले पांचवें चरण के बाद पीली साड़ी वाली एक महिला पोलिंग अधिकारी की पीली साड़ी में फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फेसबुक से लेकर, ट्वीटर, व्हाट्स एप, इंस्टाग्राम तक हर जगह उनकी फोटो लाइक, फारवर्ड और शेयर की जाने लगी। इस वायरल फोटो ने पोलिंग अधिकारी को रातों-रात एक आम सरकारी कर्मचारी से सोशल मीडिया सेंसेशन बना दिया। जागरण न्यूज नेटवर्क (जेएनएन) ने इस मसले पर वायरल तस्वीर वाली महिला पोलिंग अधिकारी से विस्तृत बातचीत की और उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही। जानें- उन्होंने क्या कहा और फोटो वायरल होने के बाद उनका कैसा अनुभव रहा।

इन तस्वीरों को पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के दौरान दैनिक जागरण के फोटोग्राफर ने खींचा था। ये फोटो 5 मई को उस वक्त खींची गई थी, जब पोलिंग पार्टियां वीवीपैट व ईवीएम मशीनें लेकर रवाना हो रही थीं। दैनिक जागरण समूह के आई नेक्स में इनकी तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद पीली साड़ी वाली महिला पोलिंग अधिकारी रातों-रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। देखते ही देखते यह महिला पोलिंग अफसर सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। सभी जानना चाहते है कि आखिर यह महिला कौन हैं?

कौन है यह पीली साड़ी वाली महिला

इनका नाम है रीना द्विवेदी। यह लखनऊ में पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करती हैं। 5वें चरण के मतदान के दौरान इनकी ड्यूटी लखनऊ से 40 किमी दूर नगराम के बूथ नंबर 173 पर लगी थी। मतदान से एक दिन पहले यह ईवीएम मशीन हाथ में लिए पोलिंग बूथ पर जा रही थीं। तभी दैनिक जागरण के फोटोग्राफर तुषार चंद्र राय ने उनकी तस्वीरें खींची।

आभार-जागरण

Leave a Reply