प्रदेश की खबरें :  शहर से लेकर गांव में इमाम हुसैन- इमाम हुसैन के नारों से गुंजायमान रहा

प्रदेश की खबरें :  शहर से लेकर गांव में इमाम हुसैन- इमाम हुसैन के नारों से गुंजायमान रहा

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।शहर से लेकर गांव मंगलवार को इमाम हुसैन- इमाम हुसैन के नारों से गुंजायमान रहा। मुस्लिम समुदाय के युवा,नौजवान,किशोर, बुजुर्ग सभी के सभी लाठी,तलवार व भाला आदि शस्त्र भांज रहे और उक्त नारा लगाते हुए मातम मना रहे थे। मौका था मुस्लिम कैलेंडर के मुहर्रम महीने की दसवीं तारीख को यानी मंगलवार की सुबह व शाम में जिलेभर में निकाले गए। मंगलवार को शहर से लेकर गांव तक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने काफी अकीदत के साथ जुलूस निकाला और करबाला के युद्ध में शहीद हुए इमाम हुसैन क शहादत की याद में मातम मनाया। जुलूस में हजारों की संख्या में अकीदतमंद शामिल हुए। जुलूस में विभिन्न शस्त्रों के साथ करतब दिखाते हुए अकीदतमंद ढोल, नगाड़ा व ताशे के साथ इमाम हुसैन -इमाम हुसैन के नारे लगा रहे थे। शहर के दरगाह,जंगलिया,इस्लामियां मोहल्ला, छपियां,हरखुआं, सरेयां, हजियापुर व अन्य मोहल्लों सहित आसपास के गांवों से जुलूस निकाला गया। वहीं मंगलवार को दोपहर बाद इन्हीं सभी जगहों से ताजिया जुलूस निकाला गया। जिसमें ताजिए को तरह-तरह का रूप दिया गया था। काफी बड़ी मस्जिदों, मजारों व ईदगाहों का रूप देकर ताजिया बनाया गया था। वहीं ताजिया जुलूस के दौरान युवाओं ने विमान, तोप, मिसाइल व रॉकेट सहित चंद्रयान 2 का ताजिया बनाकर आकर्षक प्रस्तुति की। शाम होते ही इसमें तरह-तरह की लाइट जलायी गयी, जिससे रौनक और बढ़ गयी। जिलेभर में मंगलवार को करीब 1500 मोहल्लों व गांव-टोलों से मुहर्रम का जुलूस निकाला गया।

पारिवारिक कलह से तंग आकर एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।मांझा थाने के बहोराटोला गांव में पारिवारिक कलह से तंग आकर एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी। बताया जाता है कि सोमवार की रात उक्त गांव के हजरत मियां उर्फ कासिम मियां का पुत्र अतिउर रहमान (22) ने पारिवारिक कलह में जहर खाकर लिया। घटना के बाद परिजनों ने रात में ही आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों ने बताया कि युवक की शादी एक साल पूर्व मीरगंज थाने के पकड़ी गांव में रेहाना खातून के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही परिवार में कलह शुरू हो गई थी। पारिवारिक कलह में आकर युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। पत्नी की रो-रोकर हालत बिगड़ गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सहारा इंडिया की बथुआ बाजार शाखा के शाखा प्रबंधक के खिलाफ 47 हजार रुपए का जुर्माना

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।जिला उपभोक्ता फोरम ने सेवा में गड़बड़ी पाते हुए सहारा इंडिया की बथुआ बाजार शाखा के शाखा प्रबंधक के खिलाफ 47 हजार रुपए का जुर्माना किया है। उचकागांव थाने के जगरनाथा गांव के चंद्रिका प्रसाद की पत्नी अनीता देवी सहारा इंडिया की बथुआ बाजार शाखा में पांच-पांच सौ रुपए महीने का दो रेकरिंग खोली थी। ब्याज सहित दोनों खातों में जमा राशि परिपक्वता पर 39 हजार रुपए मिलनी थी। लेकिन बार-बार दौड़ने के बाद भी शाखा प्रबंधक ने उक्त राशि का भुगतान नहीं किया। तब उन्होंने जिला उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया। मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद फोरम ने परिपक्वता तिथि से सात प्रतिशत ब्याज के साथ परिपक्व राशि 39 हजार का भुगतान एक माह के अंदर करने का आदेश दिया। इसके साथ ही आवेदक को हुई शारीरिक, आर्थिक और मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए 5 हजार रुपए व मुकदमा खर्च के लिए तीन हजार रुपए का भुगतान करने का भी आदेश दिया।

 

नगर थाने की पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।नगर थाने की पुलिस ने चोरी की तीन बाइक के साथ तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चोरों में मांझागढ़ थाने के दुलदुलिया गांव का मोहिन अली उर्फ मोहिल अहमद, रौशन अली व खानपुर गांव का मेराज अहमद शामिल हैं। पकड़े गए तीनों चोरों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय ने बताया कि शहर के घोष मोड़ के समीप एक युवक को बाइक चोरी करते हुए पकड़ा गया। पकड़े गए युवक मोहिन से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने अपने गिरोह के कुछ सदस्यों का नाम बताया। इसके बाद पुलिस ने उसके निशानदेही पर छापेमारी की तो दो युवक को दो चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की पहचान कर ली गई है। पुलिस की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले कुछ दिनों से लगातार चोर की घटनाएं हो रही थी। इसके बाद नगर थाने की पुलिस अलर्ट हो गई। चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस सादे वर्दी में निगरानी रख रही थी। इस दौरान पुलिस को सफलता हाथ लगी।

बैकुंठपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े 151 गांवों में बिजली की आपूर्ति 14 घंटे तक बाधित रही

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।बैकुंठपुर पावर सब स्टेशन से जुड़े 151 गांवों में बिजली की आपूर्ति 14 घंटे तक बाधित रही। ताजिया जुलूस को लेकर सोमवार की रात बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई। जो मंगलवार की दोपहर में सुचारू हुई। हालांकि मंगलवार की दोपहर बाद ताजिया मिलान को लेकर एक बार फिर बिजली की सप्लाई घंटों बाधित रखी गई। बैकुंठपुर पावर सेक्शन के कनीय अभियंता प्रकाश कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा को लेकर बिजली सप्लाई बंद रखी गई है।

 

मुहर्रम जुलूस पर उचकागांव प्रशासन ने छोटका सांखे खेल मैदान में लाने पर रोक लगा दी

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।उंचकागांव थाने की बैरिया दुर्ग पंचायत अंतर्गत खान बैरिया के मुहर्रम जुलूस पर उचकागांव प्रशासन ने छोटका सांखे खेल मैदान में लाने पर रोक लगा दी। बताया जा रहा है कि खान बैरिया गांव की मुहर्रम समिति के लोग विवाद के बाद प्रतिवर्ष अपना मुहर्रम जुलूस का रूट परिवर्तित करते रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो इसके पूर्व में खान बैरिया गांव के लोग मुहर्रम का जुलूस बथुआ बाजार में ले जाते थे। जहां विवाद होने के बाद पिछले साल स्थान परिवर्तन करते हुए पकड़ी श्रीकांत के मंदिर परिसर में ही मुहर्रम का मेला लगा दिया था। जिसके बाद किसी बात को लेकर विवाद होने के बाद पिछले साल दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमकर पथराव हुई थी। वहीं इस बार फिर खान बैरिया गांव के लोगों ने मुहर्रम का जुलूस मंगलवार की सुबह असंदापुर बाजार तक लाया गया था। जहां गटका खेलने के दौरान आधे दर्जन लोगों को चोट लगने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर लाइसेंस में दिए गए निर्धारित रूट को निरस्त करते हुए खान बैरिया गांव से छोटका सांखे के खेल मैदान में मुहर्रम का जुलूस लाने पर रोक लगा दिया।

 

वाहन चेकिंग के दौरान 233 बोतल विदेशी शराब के साथ तीन तस्कर  गिरफ्तार

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज।विश्वंभरपुर थाने की पुलिस ने कालामटिहिनिया गंडक नदी के बांध के पास वाहन चेकिंग के दौरान 233 बोतल विदेशी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि कालामटिहिनिया गंडक नदी के बांध पर वाहनों की जांच चल रही थी। इस दौरान पुलिस ने सीवान जिले के नौतन थाने के महुआहा गांव के मुकेश यादव को 142 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। वहीं जादोपुर थाने के राजवाही गांव के रामबाबू यादव व विश्वंभरपुर थाने के बलिवन रायमल गांव के शारदा यादव के पास से पुलिस ने 34 बोतल देशी व 57 बोतल विदेशी शराब जब्त की। मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों तस्करों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अपराधियों ने एक ट्रैक्टर चालक को गोली मार दिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के मंगलपुर पुल के समीप नवादा गांव के पास अपराधियों ने एक ट्रैक्टर चालक को गोली मार दिया। इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चालक की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया।

बताया जात है कि बेतिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के तिवारी टोला गांव निवासी कृष्णनंदन प्रसाद मंगलवार की शाम उत्तर प्रदेश के घाट बनौरा से ट्रैक्टर ट्राली पर ईंट लाद कर अपने बेतिया जा रहे थे। इसी बीच जादोपुर थाना क्षेत्र के मंगलपुर पुल के समीप नवादा गांव के पास सड़क के किनारे ट्रैक्टर रोक कर चालक पानी पीने के लिए जाने लगा। तभी कुछ युवको ले चालक को रोक लिया तथा लूटपाट करने की नियत से उसे गोली मार दी। हाथ में गोली लगन से चालक घायल होकर जमीन पर गिर गया। चालक के घायल होने के बाद इसके पास कुछ नहीं मिलने पर युवक फरार हो गए। बताया जाता है कि इस वारदात के बाद गोली की आवाज सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे जादोपुर थानाध्यक्ष दिनेश यादव ने घायल चालक कृष्णानंदन प्रसाद को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चालक की हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। पुलिस चालक को गोली मारने वाले अपराधियों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है।

 

महिला सिपाही के गले से एक युवक ने सोने का चेन छीन लिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज : मंगलवार को एसपी के कार्यालय में तैनात महिला सिपाही के गले से एक युवक ने सोने का चेन छीन लिया। चेन छीनकर भागने के क्रम में महिला सिपाही के शोर मचाने के बाद आम लोगो ने युवक को पकड़ लिया तथा नगर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया। घटना शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी में एसडीपीओ आवास के सामने हुई।

जानकारी के अनुसार एसपी कार्यालय में तैनात महिला सिपाही कुमारी लवली मंगलवार की सुबह करीब दस बजे अपने आवास से अपने कार्यालय में जाने के लिए निकली। जैसे ही महिला सिपाही शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी के समीप मुख्य पथ पर पहुंची, एक युवक तेजी से महिला के पास आया तथा उसके गले में मौजूद सोने की चेन को झपट्टा मारकर छीन लिया तथा भागने लगे। महिला सिपाही ने तत्काल शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के लोगों ने भाग रहे युवक का पीछा करना शुरू कर दिया। लोगों को देखकर महिला सिपाही भी उसके पीछे दौड़ पड़ी। कुछ दूर बाद ही युवक को लोगों ने महिला सिपाही की मदद से पकड़ लिया। पकड़े गए युवक को नगर थाना लाया गया। जहां युवक की पहचान नगर थाना के हजियापुर सिनेमा रोड के राजेश पटवा के रूप में की गई। पकड़े गए युवक से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मंगलवार की शाम जेल भेज दिया। इस संबंध में नगर थाने में महिला सिपाही के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

खुलेआम शराब का धंधा किए जाने का वीडिया वायरल

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज : बरौली प्रखंड के माधोपुर ओपी क्षेत्र के महम्मदपुर निलामी गांव में खुलेआम शराब का धंधा किए जाने का वीडिया वायरल होने के बाद पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। इस वीडियो में धंधेबाज यह दावा कर रहा है कि डर किस बात का है, हर महीना पुलिस को तीस हजार रुपया देते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के साथ ही उत्पाद विभाग की टीम भी धंधेबाज की पहचान कर उसकी तलाश में जुट गई है।

बताया जाता है कि माधोपुर ओपी क्षेत्र के महम्मदपुर निलामी गांव निवासी अरविद सिंह का शराब का कारोबार करते हुए किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में शराब का धंधेबाज कह रहा है कि वह माधोपुर ओपी पुलिस को हर माह तीस हजार रुपया देता है। तो किससे डरना है। शराब धंधेबाज यह भी दावा कर रहा है कि पूरे माधोपुर ओपी क्षेत्र में माधोपुर ओपी की पुलिस 48 शराब के धंधेबाजों से पैसा वसूली करती है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस में हड़कंप मचा गया है। पुलिस के साथ ही उत्पाद विभाग की टीम वीडियो वायरल करने वाले की पहचान करने में जुट गई है। वीडियो में पुलिस को रुपये देने का दावा करने वाले व्यक्ति की तलाश भी पुलिस कर रही है। इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच किया जा रहा है।

 

मुहर्रम के जुलूस के दौरान युवक आपस में भिड़ गए

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

गोपालगंज : भोरे थाना क्षेत्र के सिसई टोला भटवलिया में मंगलवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान युवक आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से जमकर पारंपरिक हथियार चलाए गए। जिसमें छह लोग घायल हो गए। युवकों के आपस में भिड़ने से जुलूस में अफरा तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। इसी बीच सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया। फिर भारी संख्या में पुलिस की देखरेख में मुहर्रम जुलूस को निकाला गया। घायल लोगों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भोरे में भर्ती कराया गया है।

बताया जाता है कि सिसई टोला भटवलिया में मुहर्रम को लेकर जुलूस निकाला गया था। जिसमें शामिल युवक पारंपरिक हथियार से करतब दिखा रहे थे। इसी दौरान किसी को बात को लेकर दो युवाओं में बहस हो गई। देखते ही देखते दोनों तरफ से युवक आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से जमकर पारंपरिक हथियार चलाए गए। इस मारपीट में शमशेर अली की पत्नी आसमां खातून, बीरबल खां की पुत्री रूबी खातून, जलील मियां, शहाबुद्दीन, मोहम्मद वाइद तथा शमीमा खातून गंभीर रूप से घायल हो गईं। इस बीच सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष जंगो राम तथा सीओ जितेंद्र कुमार सिंह ने स्थिति को संभालने के बाद घायलों को इलाज के लिए भोरे रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद पुलिस की देखरेख में फिर जुलूस निकाला गया।

छपरा अंतरप्रांतीय गिरोह के चार अपराधियों समेत छह को बैंक डकैती के मामले में उड़ीसा पुलिस ने बृजराजनगर से गिरफ्तार किया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

उड़ीसा / छपरा अंतरप्रांतीय गिरोह के चार अपराधियों समेत छह को बैंक डकैती के मामले में उड़ीसा पुलिस ने बृजराजनगर से गिरफ्तार किया है, जिनके आपराधिक इतिहास के बारे में सारण पुलिस से जानकारी ली है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में छपरा नगर थाना क्षेत्र के एक तथा रिविलगंज थाना क्षेत्र के तीन अपराधी शामिल हैं। इसमें से कई अपराधी पूर्व में सारण पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। अपराधियों के पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, एक लैपटॉप, दो स्कैनर मशीन, 6 मोबाइल विभिन्न बैंकों के साठ एटीएम कार्ड व 74500 रुपए नगद बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में रिविलगंज थाना क्षेत्र के समसुद्दीनपुर निवासी शंकर राय, तिवारी टोला के धीरेन्द्र पांडेय, चितरंजन मिश्रा, छपरा नगर थाना क्षेत्र के तेलपा निवासी रितेश कुमार, पटना जिले के दानापुर के अमन कुमार उर्फ रमण, वैशाली के रौशन कुमार शामिल हैंनेबताया जाता है कि इन अपराधियों को कई थाना की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार किया। अपराधियों ने बृजराजनगर एसपी अश्विनी मोहांती के समक्ष स्वीकार किया कि सारण, मुजफ्फरपुर, हजारीबाग, गुमला, सिमडेगा, राउरकेला में बैंक डकैती में वे शामिल थे। इन अपराधियों को बृजराजनगर के बेलपहाड़ गोमाडेरा स्थित एक्सिस बैंक से 14 लाख रुपये की लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया। बृजराजनगर एसपी का कहना है कि छह नकाबपोश अपराधियों ने बैंक में लूट की घटना को अंजाम दिया था और जाते समय ग्राहकों से भी रुपये व मोबाइल छीन लिए थे। सभी अपराधी बिना नंबर की स्कार्पियो से थे, जो इनके पास से बरामद किया गया है। एसपी के अनुसार सभी अपराधी लूट-पाट की घटना को अंजाम देने के बाद होटल में ठहरे हुए थे और कई थाना की पुलिस को इन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगाया गया था। मोबाइल के टावर लोकेशन के आधार पर इन सबको गिरफ्तार किया गया है।
बैंक डकैती के मामले में उड़ीसा के बृजराजनगर में गिरफ्तार किए गए अपराधियों का आपराधिक इतिहास पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है। इसमें से तीन अपराधियों के खिलाफ सारण जिले में विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें मुख्य रूप से बैंकों के एटीएम कार्ड की हेराफेरी करने और फर्जी निकासी करने का मामला शामिल है। इसके अलावा लूट-पाट के मामले में भी इनकी संलिप्तता की बात सामने आई है। गिरफ्तार किए गए छह में से चार अपराधी सारण जिले के रहने वाले हैं

 

शादी के नीयत से बीए की छात्रा का अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

छपरा
खैरा थाना क्षेत्र स्थित महम्मदपट्टी गांव में शादी के नीयत से बीए की छात्रा का अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. पड़ोसी के द्वारा उसे 17 दिन पहले अगवा कर लिया गया था. इस मामले में छात्रा की मां फूलवंती देवी ने 23 अक्टूबर को पड़ोसी छोटेलाल साह के पुत्र अमित कुमार साह सहित पांच को नामजद करते हुए पुलिस को आवेदन दिया था. सभी नामजद पंजाब में रहते है. आवेदन के माध्यम से उन्होंने बताया है कि वे लोग कुछ दिन पहले उनके घर आकर बोले कि अपनी बेटी लेखा (काल्पनिक नाम)की शादी अमित साह से कर दीजिए.इस बात को पड़ोसी होने के नाते विरोध किया तो उनलोगों ने नतीजा भुगतने की बात कही. वह छपरा की छात्रा है. उन्होंने कहा कि उनकी पुत्री जेपीएम कॉलेज में गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी. उहोने उसी दिन घटना की लिखित जानकारी पुलिस को दिया, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नही किया. इस संबंध में थानाध्यक्ष विमलेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता का आवेदन प्राप्त है. प्राथमिक दर्ज की जाएगी.

 

सब जूनियर कैडेट जुडो चौपियनशिप में सारण के खिलाडि़यों ने बेहतर खेल दिखाते हुए कई पदक जीता

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

दानापुर के खगौल के जगजीवन स्टेडियम में संपन्न बिहार राज्य सब जूनियर कैडेट जुडो चौपियनशिप में सारण के खिलाडि़यों ने बेहतर खेल दिखाते हुए कई पदक जीता है और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस प्रतियोगिता में सारण के 8 खिलाड़ी शामिल हुए थे जिनमें प्रखंड के पूर्व प्रखंड प्रमुख हरेंद्र सिंह व पूजा देवी के पुत्र आनंद कुमार ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। वह शक्ति शांति अकादमी आमी का छात्र है. वहीं अमनौर की प्रियंका कुमारी को गोल्ड, शिल्पी को गोल्ड, सीतलपुर के मोहन कुमार को सिल्वर, दरियापुर के अंशु कुमार को कांस्य, आमी के आदित्य रंजन को कांस्य, चिंतामनगंज गरखा के सहरूम आलम को कांस्य व अमनौर की आयशा जायसवाल को कांस्य पदक हासिल हुआ है। पदक जीते हुए सभी खिलाडि़यों व कोच राहुल यादव को पूर्व विधायक विनय कुमार सिंह, पूर्व प्रखंड प्रमुख जनार्दन सिंह चौहान, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि राकेश सिंह, श्रवण साह,गोपाल जी, मनीष कुमार,उमाशंकर सिंह,नरेंद्र सिंह पुटुन,रविन्द्र सिंह सरीखे कई लोगों ने बधाई देते हुए सबों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

 

चिमनी मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

माइनिंग इंस्पेक्टर ने गलत कागजात के आधार पर बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद से एनओसी लेने के मामले में चिमनी मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि एसकेवाई ईंट उद्योग के प्रोपराइटर व डोरीगंज थाना क्षेत्र के जैतिया वाजितपुर निवासी अमर राय द्वारा ईंट भट्ठा स्थापित करने के लिए उनके आवेदन के आलोक में सीटीई निर्गत किया गया था। मजलिसपुर गांव निवासी भूपेंद्र सिंह द्वारा पटना हाई कोर्ट में एक वाद दायर किया गया था। जिस स्थल पर पूर्व में भूपेंद्र सिंह और अमर राय साझेदारी में ईंट भट्ठा का संचालन कर रहे थे, उसी स्थल पर अमर राय द्वारा उन्हें बेदखल कर अन्य खेसरा के आधार पर एनओसी हासिल कर लिया गया। इस मामले में अधोहस्ताक्षरी द्वारा सीओ से प्रतिवेदन की मांग की गई थी। सीओ द्वारा दिये गए प्रतिवेदन से प्रतीत होता है कि बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद द्वारा निर्गत एनओसी में उल्लिखित खेसरा उक्त स्थल पर अवस्थित नहीं है। सीओ के प्रतिवेदन के आलोक में ईंट भट्ठा संचालक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है। इस मामले में गड़खा थाने में 420 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

मढ़ौरा पुलिस ने मढ़ौरा चीनी मिल से लोहा चोरी कर ले जाते हुए दो चोरों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚ पटना स्टेट डेस्क:

मढ़ौरा पुलिस ने मढ़ौरा चीनी मिल से लोहा चोरी कर ले जाते हुए दो चोरों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । पुलिस ने उस टेम्पो को भी जप्त किया है जिसपर उक्त चोरी का लोहा लदा हुआ था। इस संबंध में स्थानीय थानाध्यक्ष रामबलेश्वर राय ने बताया कि मंगलवार को गुप्त सुचना मिली की मढ़ौरा चीनी मिल में लोहा चोरी हो रहा जिसके बाद पुलिस टिम को छापामारी के लिए भेजा गया तो वहां से दो लोहा चोर पकड़े गए और बिना नम्बर प्लेट की एक टेम्पु पर लदे लोहा का बड़ा बड़ा गुटका भी जप्त किया गया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार चोरों में स्थानीय सारण कॉलोनी निवासी टुनटुन बांसफोर और यादो राहिमपुर निवासी विटु कुमार सिंह का नाम शामिल है। गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों पर चोरी मामले में प्राथमिक दर्ज कर ली गयी है।

Leave a Reply