प्रदेश की खबरें :  मोतिहारी में तेज चक्रवाती आंधी ने दर्जनों घरों की छप्पड़ों को उड़ा दिया

प्रदेश की खबरें :  मोतिहारी में तेज चक्रवाती आंधी ने दर्जनों घरों की छप्पड़ों को उड़ा दिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

मोतिहारी से जहां मौसम ने अचानक करवट बदली और तेज चक्रवाती आंधी ने दर्जनों घरों की छप्पड़ों को उड़ा दिया है. तेज आंधी के चलते सड़क पर दर्जनों पेड़ गिर गए हैं. इस आंधी में एक शख्स के घायल होने की भी खबर है.

घटना इलाके के मलाही बाजार इलाके की है जहां एक किलोमीटर के दायरे में ऐसी चक्रवातीय तेज आंधी आयी.
घटना के बाद लोगों में दहशत है और लोग आंधी के डर से इधर उधर भागने लगे।

गुनी चौक के समीप ऑटो पलटने से एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

छपरा :* शीतलपुर- सीवान एसएच 73 पर थाना क्षेत्र के सगुनी चौक के समीप ऑटो पलटने से एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए ।घायल शिक्षक को स्थानीय लोगो द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसा में भर्ती कराया गया । जहाँ चिकित्सको द्वारा मृत घोषित कर दिया गया । मृतक थाना क्षेत्र के सगुनी पंचायत के वार्ड नंबर 5 के श्रीरामपुर गांव निवासी राजेन्द्र राम के पुत्र मुकेश राम बताया जाता है । जानकारी के अनुसार मृतक दशहरा मेला घूमने अपनी पत्नी के साथ परसा आ रहा था । ऑटो चालक द्वारा नियंत्रण को खो जाने के कारण ऑटो पलट गया ।सूचना पाकर थानाध्यक्ष और सीओ भजन राम ने हॉस्पिटल पहुँच कर घटना की जानकारी लिया । मृतक पानापुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एक सरकारी शिक्षक थे ।

 

एक शख्स और मगरमच्छ के बीच जान बचाने के लिए घंटों लड़ाई हुई

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

बगहा :- पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में एक शख्स और मगरमच्छ के बीच जान बचाने के लिए घंटों लड़ाई हुई और अंत में जीत जख्मी शख्स की हुई.

बताया जा रहा है कि शख्स मछली मार रहा था और जाल में मगरमच्छ फंस गया. लेकिन इस दौरान शख्स देख नहीं पाया और वह जाल को बाहर खींच रहा था. इस दौरान जाल में फंसे मगरमच्छ ने पैर पकड़ लिया. पैर पर कई बार हमला किया. जख्मी शख्स जान बचाने के लिए मगरचच्छ से लड़ता रहा.

बताया जा रहा है कि चौतरवा थाना क्षेत्र के रतवल निवासी योगींद्र प्रसाद गंडक नदी के छठिया घाट पर मछली मार रहे थे. इस दौरान ही यह घटना हुई. फिलहाल योगींद्र को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि गंडक नदी में मगरमच्छ आते रहते है और इससे पहले भी कई ग्रामीण और मवेशियों पर हमला कर चुके है।

पटना के गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम के दौरान बदइंतजामी में देखने को मिली

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

पटना के गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम के दौरान बदइंतजामी में देखने को मिली है। रावण वध में आतिशबाजी के दौरान राम की सेना में वानर बनकर पहुंचा एक कलाकार झुलस गया है। आतिशबाजी में घायल हुए कलाकार को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
दशहरा कमेटी की तरफ से गांधी मैदान में किया गया रावण वध कार्यक्रम फ्लॉप शो साबित हुआ है। रावण दहन को लेकर कमेटी की तरफ से किए गए सारे दावे खोखले साबित हुए हैं। आयोजकों ने रावण दहन को लेकर यह दावा किया था कि पुतला दहन के दौरान जबरदस्त आतिशबाजी देखने को मिलेगी लेकिन आग लगते के साथ ही रावण का पुतला जलते हुए नीचे की तरफ आ गिरा।

अररिया में महिला को जिंदा जला दिया

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

अररिया :- बिहार  के अररिया से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. मामला अररिया के रानीगंज थाना क्षेत्र के भोड़हा बेलगच्छी से जुड़ा है, जहां एक महिला को जिंदा जला दिया गया, वो भी एक बच्चे की चोरी और हत्या के आरोप में. दरअसल गांव के लोगों को सोमवार से लापता 9 महीने के बच्चे का शव मिला. जिसके बाद मृतक बच्चे के परिजनों ने सजनी देवी नाम की महिला पर बच्चा चोरी और हत्या करने का आरोप लगा उसे पीटना शुरू कर दिया.

पहले पीटा फिर लकड़ी और केरोसिन से जलाया
महिला को पीटने के बाद केरोसिन तेल डालकर उसकी नृशंस तरीके से जलाकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद इलाके में तनाव है. मृतक बच्चा बेलगच्छी गांव के सुबोध का पुत्र था. जबकि हत्या के शक के आरोप में जिस महिला की हत्या हुई, वह गांव के ही संजीत चौहान की पत्नी सजनी देवी थी. मासूम बच्चा सोमवार की शाम से ही लापता था. मंगलवार की सुबह बच्चे का शव सजनी देवी के घर के समीप पुआल के नीचे छिपा हुआ मिला. इसके बाद महिला पर बच्चा चोरी और फिर उसकी हत्या का आरोप लगा महिला को मृतक बच्चे के परिजनों ने जिंदा जला दिया.

जांच में जुटी पुलिस

मौके पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया. घटना की सूचना मिलते ही रानीगंज थानाध्यक्ष डीपी यादव, दारोगा बृंद कुमार दलबल के साथ घटनास्थल बेलगच्छी गांव पहुंचे और मामले की जानकारी ली. इसके बाद बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेज दिया.

अवैध संबंध की भी आशंका
अररिया SDPO कुमार देवेंद्र सिंह ने फोन पर बताया कि सुबोध की अपनी 3 संतान हैं, जिसमें से 1 बच्चे का शव मिला है. इसी बच्चे की हत्या के आरोप में मृतक बच्चे के परिजनों से घटना को अंजाम दे दिया।

 

नदी में नहाने के क्रम में किशोर की मौत

श्रीनारद मीडिया‚ राकेश सिंह‚स्टेट डेस्क:

छपरा :* मंगलवार को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के गेहुंआ नदी में नहाने के क्रम में शेरपुर निवासी जनार्दन सिह का 12 वर्षीय किशोर विशांत डूब गया। ग्रामीण करीब आधे घन्टे से गहरे पानी मे ढूंढ रहे है।बता दे कि बीते कल भी इसी नदी में तेज़पुरवा गाव के समीप एक दस वर्षीय बालक की प्रिस डूबने से मौत हो गया था।

बताया जा रहा है कि लोग रेलवे को मिट्टी देने सहित अन्य कार्यो के लिये नियम को ताक पर रखकर 10 से 15 फ़ीट तक गड्ढे कटवाये है और इधर बरसात का पानी एव नदी में पानी आने के बाद अब बच्चो की डूबने की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है।

Leave a Reply