पदाधिकारियों के लापरवाही के कारण शिक्षकों को होली के पहले नहीं मिला वेतन

पदाधिकारियों के लापरवाही के कारण शिक्षकों को होली के पहले नहीं मिला वेतन

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):

 

शुक्रवार को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई सिवान कार्यकारणी की बैठक पचरुखी इकाई के कार्यालय वैशाखी बाजार पर जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई।बैठक में मुख्य रूप से होली के पूर्व वेतन भुगतान नहीं होने पर पचरुखी अंचल इकाई के सचिव जयप्रकाश सिंह द्वारा आमरण अनशन करने के विषय पर विचार विमर्श किया गया।उपस्थित शिक्षक नेताओं ने इस पर अपना अपना विचार व्यक्त किया।संघ ने जीओबी मद का वेतन भुगतान नहीं होने का मुख्य कारण शिक्षा पदाधिकारियों की लापरवाही बताया।
संघ के सिवान अनुमंडल के उपसचिव राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सरकार शिक्षकों से शिक्षण कार्य के अलावा और भी कार्य लेती हैं।वेतन भुगतान के लिए कोई पदाधिकारी जिम्मेवारी लेने को तैयार नहीं है।यदि ससमय उपयोगिता शिक्षा विभाग द्वारा पटना भेज दिया गया रहता तो आज ट्रेजरी लाक की समस्या उत्पन्न नहीं होती।
वहीं संघ के राज्य कार्यकारणी के सदस्य राजकिशोर राय ने बताया कि शिक्षक आज आमरण अनशन की बात करता है तो ऐसा प्रतीत होता है कि पदाधिकारियों मे वेतन भुगतान के प्रति संवेदना मृत हो चुकी है। क्योंकि चुनाव के महत्वपूर्ण समय और आचार संहिता लागू होने के बाद भी ऐसा कदम उठाने के शिक्षक बाध्य हैं।
वहीं जिला के प्रधान सचिव जय प्रकाश चौधरी ने बताया कि संघ का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को माननीय जिलाधिकारी महोदया तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिल कर कोषागार का लाँक खुलवाने का निवेदन करेंगे।ताकि होली जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार पर शिक्षकों को वेतन नसीब हो सके और शिक्षकों के घर भी होली रंगीन होली हो सके।
मौके पर दीनानाथ पाण्डेय, गणेश शर्मा, मुन्ना कुमार, जय प्रकाश सिंह, विकास दत्ता, सपना कुमारी, संगीता कुमारी, संध्या मिश्रा, असगर अली,मनोज कुमार, रंजन राय,अमरलाल चौधरी, सहित बडी संख्या मे शिक्षक एवं शिक्षक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

माहवारी स्वच्छता होगी ऐंजल पैड बैंक की पहली प्राथमिकता

Fri Mar 15 , 2019
माहवारी स्वच्छता होगी ऐंजल पैड बैंक की पहली प्राथमिकता श्रीनारद मीडिया, पंकज मिश्रा, अमनौर, सारण (बिहार): [the_ad id=”95900″] सामाजिक, गैर-राजनैतिक संस्था सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई “ऐंजल द हेल्पिंग हैंड्स” महिला सशक्तिकरण को समर्पित एक संगठन है । “स्वस्थ बिटिया-सशक्त बिटिया” अभियान के तहत संस्था माहवारी स्वच्छता के प्रति […]
error: Content is protected !!