ब्रह्मसरोवर पर अस्थाई दुकानदारों को भी महोत्सव के दौरान मिलेगा उचित स्थान: विधायक सुभाष सुधा

ब्रह्मसरोवर पर अस्थाई दुकानदारों को भी महोत्सव के दौरान मिलेगा उचित स्थान: विधायक सुभाष सुधा

श्रीनारद मीडिया‚ हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ( छाया – उमेश गर्ग )

हरियाणा कुरुक्षेत्र 8 नवम्बर :- थानेसर के विधायक श्री सुभाष सुधा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान ब्रहमसरोवर पर अस्थाई दुकानदारों व रेहड़ी चालकों को उचित स्थान दिया जाएगा। इस बाबत केडीबी के अधिकारियों और प्रशासन को दिशा-निर्देश दे दिए गए है। सभी अधिकारी इन लोगों के साथ एक मीटिंग करके व्यवस्था को बनाए रखेंगे। इस महोत्सव के दौरान स्थानीय लोगों को ज्यादा तवज्जों दिया जाना चाहिएप्
उन्होंने लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए यह दिशा-निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव की तैयारियों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस महोत्सव में मल्टी मीडिया शो पर जो 1 करोड़ 15 लाख रुपए का जो टेंडर दिया है, उसमें पारदर्शिता बरती जानी चाहिए, क्योंकि पिछले वर्ष महोत्सव में मल्टी मीडिया शो को लेकर दर्शकों में काफी निराशा थी, इसलिए यह गलती इस बार दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए। इस बार भी हर पहलु पर सोच समझकर मल्टी मीडिया शो करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान सभी कार्यो में पारदर्शिता और गुणवता पर ध्यान दिया जाना चाहिए। इस विषय में लापरवाही सहन नहीं होगी। महोत्सव के दौरान खाने के जितने भी स्टाल ब्रहमसरोवर के तट पर लगाए जाने है, उसमें भी पूरी पारदर्शिता बरती जानी चाहिए, सभी स्टाल निर्धारित दरों के बाद ड्रा के जरिए निकालने चाहिए ताकि हर व्यक्ति को स्टाल हासिल करने का बराबर अधिकारी मिल सके। केडीबी को यह भी प्रयास करने चाहिए कि स्थानीय व्यापारियों, दुकानदारों को नियमानुसार ज्यादा तवज्जों दिया जाए, क्योंकि यहां के लोग दुकानदार एक साल इस महोत्सव का इंतजार करते है। विधायक ने कहा कि 18 हजार श्लौको वाले वैश्विक गीता पाठ के कार्यक्रम को लेकर शीघ्र ही निजी स्कूलों की एक बैठक बुलाई जाए ताकि इस कार्यक्रम को और अधिक बेहतर बनाया जा सके और पिछली कमियों को दूर किया जा सके।

Leave a Reply