राज्यपाल ने कल्याणी नदी के तट पर किया वृक्षारोपण,

राज्यपाल ने कल्याणी नदी के तट पर किया वृक्षारोपण,
पुनर्जीवित कल्याणी नदी सबके लिए कल्याणमय बनेगी-श्रीमती आनन्दी बेन पटेल

 

श्रीनारद मीडिया‚  लक्ष्मण सिंह‚ यूपी डेस्क:
प्रदेश की महामहिम राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल आज कल्याणी नदी के तट पर आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। कार्यक्रम की शुरूआत राज्यपाल के द्वारा कल्याणी नदी के तटबन्ध पर पीपल का पौधा लगाकर किया गया। आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में राज्यपाल श्रीमती आनन्दी बेन पटेल ने कहा कि यह अत्यन्त ही सौभाग्य की बात है कि आज मुझे वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर बाराबंकी जनपद की कल्याणी नदी के उस तटबंध पर वृक्षारोपण करने का मौका मिला, जिसको कोविड-19 के लाॅकडाउन के मध्य यहां वापस आये प्रवासी श्रमिकांे एवं इसके आसपास के निवासियों ने नदी के उद्धार करने का कार्य किया। मैं आप सभी को इस महान कार्य के लिए बधाई देती हूँ। उन्होंने कहा कि आप सभी ने अपने लाॅकडाउन के समय का न केवल सदुपयोग किया, बल्कि लोगों को प्रेरणा भी दी।
इस अवसर पर श्रीमती आनन्दी बेन पटेल ने कहा कि यह पुनर्जीवित कल्याणी नदी सबके लिए कल्याण मय बनेगी। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में इसी कल्याणी नदी के पुनरूद्धार कार्य में प्रवासी श्रमिकों के साथ आप सभी लोगों के योगदान की प्रशंसा की थी। उन्होंने वन महोत्सव के अवसर पर कल्याणी नदी के तट पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने पर प्रशंसा जाहिर की।
श्रीमती आनन्दी बेन पटेल ने पीपल व बरगद के वृक्ष लगाने पर जोर देते हुए कहा कि ये दोनों पेड़ दिन व रात दोनों समय आक्सीजन देते है, जबकि अन्य पेड़ केवल दिन के समय ही आक्सीजन देते है। राज्यपाल ने कहा कि विगत वर्ष उत्तर प्रदेश सरकार ने सघन वृक्षारोपण अभियान चलाकर वन महोत्सव सप्ता

Leave a Reply