बजट सत्र के बाद नियोजित शिक्षकों की समस्या दूर होगी : शिक्षा मंत्री

बजट सत्र के बाद नियोजित शिक्षकों की समस्या दूर होगी : शिक्षा मंत्री

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

# शिक्षकों की टीम ने मुलाकात कर निवेदन पत्र दिया

श्रीनारद मीडिया‚ मनोज तिवारी‚ छपरा (बिहार):

शिक्षक संघ बिहार के राज्य कमेटी के सदस्यों ने बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री माननीय विजय कुमार चौधरी से शुबह उनके आवास पर जाकर शिष्टाचार मुलाकात कर बिहार के तमाम नियोजित शिक्षकों के समस्याओं एवं मांगों पर विचार करने का निवेदन किया गया जिसमें मंत्री महोदय ने स्पष्ट किया कि आप अपने विद्यालय एवं बच्चों को ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों को निर्वहन करें हम आपके साथ है।वे बजट सत्र में भाग लेने विधानसभा जाने को तैयार थे उन्होंने कहा कि बजट सत्र के बाद आपकी समस्याओं को दूर किया जाएगा।
शिक्षक संघ बिहार के प्रदेश अध्यक्ष केशव कुमार ने कहा कि सरकार ने जो घोषणा एवं नियमावली बनाई है उसे ही पहले समाधान करें फिर आगे जो न्याय संगत मांग है उसे पुरा किया जाए।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि बजट सत्र के बाद आप सभी मिलीए विशेष चर्चा उस समय ही किया जाएगा।
इसके बाद संघीय पदाधिकारियों ने बिहार सरकार के विधि एवं गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार से भी शिक्षकों के समस्याओं से अवगत कराया गया।
पुनः सभी संघीय नेताओं ने सचिवालय जाकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क करने की कोशिश किया लेकिन बजट सत्र चलने के कारण किसी भी वरीय अधिकारियों से वार्ता नहीं हो सकी।
इसके बाद अप्रशिक्षित शिक्षकों एवं अन्य मुद्दों को लेकर उच्च न्यायालय पटना के अधिवक्ता से मुलाकात किया गया जिसमें कोविड को लेकर परिसर में सख्त पहरा होने के कारण उच्च न्यायालय के गेट पर ही वार्ता करनी पड़ी जिसमें वकील साहब का कहना था कि किसी भी शिक्षकों को नौकरी से हटने नहीं दिया जाएगा। न्यायालय के कार्यकाल में बदलाव के वजह से ही विलम्ब हो रही है।कुछ के मैटर में स्थगन आदेश आया भी है।
इस मुलाकात में शिक्षक संघ बिहार के प्रदेश अध्यक्ष केशव कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, सचिव रितुराज सौरभ, मोहम्मद फखरुद्दीन मुख्य रूप से शामिल थे।

यह भी पढे़

पूर्व विधायक के करीबी को अपराधियों ने मारी गोली मौके पर मौत

भगवान राम का नाम एक मर्यादा तथा व्यवस्था का नाम भी है …..जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

जलवायु परिर्वतन से बढ़ेंगी देश में अचानक सूखा पड़ने की घटनाएं,क्यों?

  ब्रेकिंग न्यूज़- जमुई: 3 वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

*बीएचयू में महिला एसोसिएट प्रोफेसर ने अवकाश विभाग के अफसर पर लगाया दुर्व्यहवार का आरोप, दि‍या धरना*

Leave a Reply

error: Content is protected !!