गांधीजी की प्रतिमा से सत्याग्रह का आगाज समर्थन में उमरा जन सैलाब छपरा का मुख्य मार्केट रहा बंद

गांधीजी की प्रतिमा से सत्याग्रह का आगाज समर्थन में उमरा जन सैलाब छपरा का मुख्य मार्केट रहा बंद

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

# सारण के पूर्व मंत्री सहित कई दिग्गज नेताओं ने की सिरकत

श्रीनारद मीडिया‚ मनोज तिवारी‚  छपरा (बिहार)


छपरा भूमि स्वामी संगठन द्वारा आयोजित एक दिवसीय सत्याग्रह को अभूतपूर्व जन प्रतिसाद मिला. हजारों की संख्या में भाग लेकर न केवल डबल डेकर से प्रभावित जनता बल्कि छपरा के आम निवासियों ने भी इस मुहिम को अपना प्रत्यक्ष सहयोग दिया

प्रशासन की डबल डेकर के निर्माण से सम्बन्धित मनमानी नीतियों के विरोध में किए गए इस शांतिपूर्वक कार्यक्रम की शुरुआत गाँधी जी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर सुबह 9 बजे हुई जिसके बाद संगठन ने गाँधी चौक से नगर पालिका चौक तक पदयात्रा की. सत्याग्रह का आयोजन नगर पालिका चौक पर किया गया । श्री उदित राय, पूर्व मंत्री; माननीय विधायक जीतेन्द्र राय, एमएलसी वीरेन्द्र नारायण यादव, डॉ श्रीमती विजय रानी सिंह, प्रीतम यादव राजद, मुनि जी, श्री श्याम बिहारी अग्रवाल, मॉंझी विधायक डॉ. सत्येन्द्र यादव, विद्यासागर विद्यार्थी जैसे क्षेत्र के दिग्गज नेताओं ने भी उपस्थित रहकर इस सत्याग्रह को अपना सम्बल प्रदान किया।

उल्लेखनीय रूप से हजारों की संख्या में शामिल लोगों में शैलेश गुप्ता, दिवाकर गुप्ता, अतुल कुमार, वीरेन्द्र व्याहुत, डॉ. गुप्ता , प्रशांत राज, मो परवेज, प्रभाकर जी, मनीष कुमार, रितेश भी थे।

संगठन के अध्यक्ष श्री पांडे शैलेश कुमार ने बताया कि दांडी कूच दिवस के दिन आयोजित ये सत्याग्रह हमारा एक प्रयास है की गांधीजी के मार्ग पर चलते हुए, न्याय का सहारा लेकर उचित तरीकों से हम अपने हक की लड़ाई आगे बढ़ाएं। केवल डबल डेकर निर्माण से प्रभावित लोग ही नहीं बल्कि छपरा शहर के सब निवासियों का हमें आज सहयोग मिला है और उम्मीद करते हैं की ज्यादा से ज्यादा लोग आगे इस मुहिम में जुडेंगे

अतुल कुमार, संगठन सचिव का कहना है की सत्याग्रह में मिले अभूतपूर्व सपोर्ट को देख कर वह आशान्वित हैं। हाई कोर्ट में दाखिल रिट पर भी स्टे मिलने से उम्मीद करते हैं की प्रशासन अपनी मनमानी नीतियों से परे हट कर न्याय का साथ देगा हमारे मालिकाना हक को मान्यता देगा। छपरा शहर में टोपोलैंड, असर्वेक्षित जमीन और उससे संबंधित लोगो के मालिकाना हक़ को लेकर जनता को जागरूक हो एकजुट हो अपनी आवाज़ आगे बढ़ानी होगी।

 

यह भी पढ़े

सीवान:  रेपुरा में एक दिवसीय महाशिवरात्री  महोत्सव धूमधाम से  हुआ सम्पन्न 

Raghunathpur में  भापका माले ने कृषि कानून के विरोध में की सभा

पेट दर्द दूर करने के नाम पर तांत्रिक ने 2 बहनों से किया रेप, अब जेल में कटेंगे 40 साल

शिक्षक  ने पत्नी को उतारा मौत के घाट,  उसी के खून से फर्श पर लिख  दिया ये बात

Leave a Reply

error: Content is protected !!