मुंबई से आ रहे मजदूरों की कुशीनगर में ट्रक से टकराकर मौत, तीन गंभीर.

मुंबई से आ रहे मजदूरों की कुशीनगर में ट्रक से टकराकर मौत, तीन गंभीर.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार.

ऑक्सीजन न मिलने से तीन कोरोना मरीज की मौत.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र के ढाढा चौराहे के पास फोरलेन पर शनिवार को भोर में करीब चार बजे एक ट्रक ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें ऑटो मे सवार दो की मौत हो गई तथा तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। ऑटो सवार प्रवासी मजदूर थे। मुंबई से तीन दिन पहले ऑटो से मुजफ्फरपुर बिहार के लिए चले थे। घायलों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार शनिवार को चार बजे भोर में हाटा कोतवाली क्षेत्र के ढाढ़ा चौराहे के समीप फोरलेन पर ऑटो अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। ऑटो सवार अभी संभल पाते इससे पहले ही पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने जोरदार ठोकर मार दी। ऑटो के परखचे उड़ गए। इसमें चालक समेत कुल 5 लोग सवार थे। इनमें संजय शाह (40) पुत्र लोभित शाह निवासी चंदवारा थाना औराई, मुजफ्फरपुर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि संतोष शाह (35) निवासी चंदवारा मुजफ्फरपुर की मेडकिल कॉलेज गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी।

राम बाबू शाह (35) निवासी जीवाजोर मुजफ्फरपुर, विनोद शाह (37) निवासी हरपुर सीतामढ़ी तथा धुरेन्द्र शाह (35) निवासी चंदवारा मुजफ्फरपुर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा भेजवाया था, जहां चारों की स्थिति गंभीर होने पर डाक्टरों ने चारों घायलों को मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। पुलिस ने बताया कि वह सभी मुम्बई से आटो लेकर गांव जा रहे थे।

बहराइच में सराफा कारोबारी से लूट की कोशिश व हत्या के लुटेरों की तलाश में निकली संयुक्त पुलिस टीम की सिदरखा मोड़ पर मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस टीम के लोग बाल बाल बचे। पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। दूसरे बदमाश को भी पकड़ लिया गया। जबकि एक बदमाश फरार हो गया। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से असलहा, कारतूस व बाइक बरामद की गई है। दोनों बदमाशों की गिरफ्तारी पर 50- 50 हजार का इनाम रखा गया था। घायल बदमाश को फखरपुर सीएचसी से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि गुरुवार रात में फखरपुर थाने के कुंडासर के पास बाइक सवार लुटेरों ने दुकान बंद कर घर जा रहे रुकनापुर खुर्द निवासी प्रदीप व सुशील को बाइक ओवरटेक कर रोका था। बदमाशों ने गोली मारकर सुशील को घायल कर दिया था। ग्रामीणों के आ जाने से लूट की कोशिश विफल हो गई थी। सुशील की इलाज को ले जाते समय मौत हो गई थी। इस मामले में गिरफ्तारी को पांच टीमें गठित की गई थी। फखरपुर थानाध्यक्ष श्याम देव चौधरी व कैसरगंज एसएचओ संजय कुमार गुप्ता की दोनों टीमे महत्वपूर्ण सुराग पर भकला से आगे सिदरखा मोड़ पर शुक्रवार रात डेढ़ बजे पहुंची और नाकेबंदी की गई। कुछ समय बाद एक बाइक पर तीन लोग आते दिखे।

पुलिस के रुकने के संकेत पर बाइक से दो बदमाश कूद कर उतरे। एक बदमाश भागा। जबकि दूसरे ने पुलिस पर गोली चलाई। पुलिस टीम ने खुद को बचाते हुए गोली चलाई, जो भाग रहे बदमाश के पैर में लगी। वह गिरकर घायल हो गया। इस बीच एक टीम बाइक पर सवार बदमाश को कब्जे में ले चुकी थी। बदमाशों के पास से दो तमंचा 12 बोर, 4 जीवित कारतूस, एक खोखा कारतूस बरामद हुआ।

पकड़े गए बदमाशों की पहचान दरगाह थाने के डीहा निवासी अखिलेश वर्मा तथा कैसरगंज थाने के सराय कनहर निवासी वीरेन्द्र वर्मा के रूप में हुई। फरार तीसरा बदमाश बाराबंकी जिले के रामनगर थाने के  ताहरपुर सिलौटा निवासी वासुदेव वर्मा के रूप में हुई है। उसकी तलाश की जा रही है। घायल बदमाश अखिलेश को इलाज के लिए ले जाया गया जहां से उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है।

इसे भी पढ़े…

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!