अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी सिवान को

 

बिहार की राजधानी पटना में चल रहे बिहार अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम का चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बिहार महिला अंडर 19 की यह टीम विशाखापत्तनम में 20 सितंबर से कई राज्यों के साथ शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेंगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के तत्वाधान में अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम के चयन की प्रक्रिया बिहार क्रिकेट संघ द्वारा पूरी हो चुकी है और इस बार महिला अंडर 19 टीम का कमान सीवान जिले के श्रुति गुप्ता को दिया गया है। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूरी गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने बताया की बिहार महिला अंडर 19 क्रिकेट टीम का चयन किया जा चुका है श्रुति गुप्ता को महिला क्रिकेट टीम का कमान सौपा गया है तो वही यशिता सिंह को उपकप्तान की जिम्मेवारी दी गई है। बीसीसीआई द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार महिला अंडर-19 एकदिवसीय टूर्नामेंट में बिहार टीम की भिड़ंत मध्य प्रदेश, केरल, हरियाणा और बड़ौदा की टीम से विशाखापत्तनम में होनी है । बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा चयनित खिलाड़ियों में सीवान से चार लड़कियों के चयन की खबर मिलते ही पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गई।

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रुति गुप्ता को टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है जबकि निष्ठा,आर्या सेठ और सूर्या भारद्वाज को एकादश में जगह मिला है। चारो सिवान डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल की छात्रा है बिहार क्रिकेट में अपनी जलवा बिखेरने वाली यह चारो खिलाड़ियों की प्रारंभिक शिक्षा की प्राप्ति डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल सीवान से हुआ है। स्कूल के समय से ही इन चारो खिलाड़ियों का रुझान क्रिकेट में खूब रहता था। स्कूल के तरफ से जब भी मौका मिला इन्होंने अव्वल प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रौशन किया। अब राज्य स्तर पर प्रदर्शन कर राज्य और जिले का नाम भी रौशन करने का मौका मिला है।

क्या कहते है डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य

सिवान डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्री वाहिनीपति आनंद कुमार ने बिहार क्रिकेट टीम में स्थान सुनिश्चित कराने वाली सीवान की चारो खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि डीएवी शताब्दी पब्लिक स्कूल सीवान के विद्यार्थी हर क्षेत्र चाहे वह पठन पाठन हो,खेल कूद हो या कला संस्कृति हो,सभी क्षेत्रों में स्कूल अपना अहम योगदान देते आया है। स्कूल आगे भी सीवान को बहुत कुछ देने को संकल्पित है। प्रधानाचार्य ने बच्चो को इस मुकाम तक पहुंचाने में अथक प्रयास करने वाले शारीरिक शिक्षक जे एन जेना और ओ पी यादव को भी बधाई दिए साथ साथ इन चारो खिलाड़ियों के माता पिता और स्कूल के सभी शिक्षको को बधाई दिए।

Leave a Reply

error: Content is protected !!