डंफर की चपेट में आने से मोटर साइकिल सवार तीन युवकों की हुई मौत

 

 

एस मिश्रा, मैरवा, सीवान

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

मैरवा सिवान मुख्य मार्ग के लक्ष्मीपुर फ्लाईओवर पर गुरुवार के की शाम 3 बजे सड़क दुर्घटना में एक मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों की मौत हो गई। मृतक चचेरे भाई हैं।  मृतक सीवान जिले के आन्दर थाना क्षेत्र के बडहुलिया निवासी रविन्द्र मांझी का 14 वर्षीय पुत्र अमन कुमार, राजू मांझी का 16 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार तथा चंद्रिका मांझी का 14 वर्षीय पुत्र अमन कुमार बताए जा रहे हैं। ये तीनों एक पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने गांव से मैरवा की तरफ आ रहे थे। इसी बीच मैरवा से सीवान की तरफ जा रहे एक तेजगति डंफर ने टक्कर मार दी तथा चालक डंफर लेकर फरार हो गया। टक्कर लगते ही ये तीनों फ्लाईओवर की बाउंड्री से टकरा गए तथा गंभीर गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना में एक युवक की तत्काल मौत हो गई जबकि अन्य दो घायलों ने छटपटाते हुए राहगीरों को अपना नाम और पता बताया। उधर से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना मैरवा थाना तथा 112 नंबर पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल पर 45 मिनट विलंब से पहुंची तबतक अन्य दोनो घायलों ने भी अपना दम तोड दिया।

मैरवा पुलिस के विलंब से पहुंचने से नाराज लोगों ने पुलिस जवानों के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दिया।  लोगों ने पुलिस जीप जीप का पर्दा भी फाड़ दिया। घटना स्थल पर पहुंचे एंबुलेंस चालक के साथ भी लोगों ने अभद्रता करते हुए उसके साथ धक्का मुक्की की तथा एंबुलेंस का चाभी छीन लिया। लोगों का आक्रोश देख पुलिस के जवानों तथा एंबुलेंस चालक वहां से भाग खड़े हुए। दूसरी तरफ से आए 112 नंबर के पुलिस बल ने भी लोगों का आक्रोश देख वापस अपना रास्ता बदल दिया। लोग युवकों की मौत का कारण पुलिस प्रशासन की लापरवाही बता रहे थे। उनका कहना था दुर्घटना के तुरंत बाद सूचना के बावजूद पुलिस 1 घंटे के विलंब से पहुंची जिसकी वजह से इलाज के आभाव में अन्य दो घायलों की मौत हो गई। यदि समय से इलाज हुआ होता तो दो युवकों की जान बच जाती। नाराज लोगों का आरोप था कि पुलिस गस्ती दल, अपाचे दल तथा 112 नंबर की गाड़ी केवल शराब और शराब तस्करों के चक्कर में लगी हुई है। आम लोगों की सुरक्षा का कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा है।

घटनास्थल पर पहुंचे आरजेडी नेता अजय भास्कर चौहान, माले नेता उपेंद्र साह, प्रखंड प्रमुख वीरेंद्र भगत, श्रीकान्त यादव आदि ने सड़क को जाम कर मुआवजे के लिए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वह किसी बड़े पदाधिकारी को बुलाए जाने तथा तत्काल दुर्घटना राहत का पांच पांच लाख का चेक देने की मांग कर रहे थे। एसडीओ रामबाबू बैठा ने घटना स्थल पर पहुंच कर लोगों को समझा बुझा कर आश्वासन के साथ सड़क जाम समाप्त कराया।

दुर्घटना बहुल है क्षेत्र

———————————

मैरवा का का लक्ष्मीपुर फ्लाईओवर दुर्घटना बहुल क्षेत्र है। प्रायः यहां वाहनों की टक्कर होती रहती है तथा कई मौतें हो चुकी हैं। इसको लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से कई बार सीसीटीवी कैमरा लगाया जाने तथा बैरियर एवं चेक प्वाइंट बनाने की मांग करते रहे हैं। लेकिन प्रशासन की सुस्ती से कार्य नहीं हो पाया तथा दुर्घटनाएं लगातार जारी हैं। मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष अजय भास्कर चौहान ने प्रशासन से बैरियर बनवाने एवं सीसीटीवी लगाए जाने की मांग की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!