देश की खबरेंराज्यों की खबरेंसीवान

प्रत्‍येक छात्र का दायित्‍व है कि अपने पढ़ाई से अपने परिवार, समाज और देश का हित करें – कुमार बिहारी पांडेय

प्रत्‍येक छात्र का दायित्‍व है कि अपने पढ़ाई से अपने परिवार, समाज और देश का हित करें – कुमार बिहारी पांडेय

मुम्‍बई स्थित  कमला देवी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स महाविद्यालय दीक्षांत समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप उद्योगपति कर्मयोगी कुमार बिहारी पांडेय हुए शामिल

website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
previous arrow
next arrow
website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
९
८
७
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

महाराष्‍ट्र के मुम्‍बई स्थित  कमला देवी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स महाविद्यालय दीक्षांत समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप उद्योगपति कर्मयोगी कुमार बिहारी पांडेय गत दिवस शामिल हुए।

 

इस मौके पर महाविद्यालय से पास आउट छात्रों का अपने हाथों से प्रमाण पत्र प्रदान किये। उन्‍होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सफल विद्यार्थी वहीं होता है जो अपने पढ़ाई से  परिवार, समाज और देश को हित प्रदान करता है।

उन्‍होंने कहा कि आपको पढ़ाने में आपके माता-पिता का सहयोग सराहनीय है, लेकिन आपसे केवल आपके परिवार को ही नहीं , बल्कि जिस गांव- समाज में आप खेले कूदे, पढ़े-लिखे उस समाज का भी आपके उपर कर्ज है, जिस राज्‍य और देश में रह रहे हैं उसका भी कर्ज है, उसे पूरा करना आपका दायित्‍व  है। यानी आप ऐसा कार्य करें जिससे घर, समाज, जिला, प्रदेश और देश को हित हो।

 

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए श्री पांडेय ने कहा  कि सम्माननीय अतिथि के रूप उपस्थित होना मेरे लिए सौभाग्य और प्रेम पगा दिन था । उन्‍होनें कहा कि पंडाल में उपस्थित लोगों के चेहरे पर नूर ऐसा बरस रहा था मानों जैसे उन्हें कोई अलभ्य वस्तु मिलने वाली है या मिल गयी है ।  वहां खुशियों का दीवानापन तो ऐसा था कि सहज ही सबके होठ थिरक रहे थे।


श्री पांडेय ने कहा कि मैं माँ नारायणी के श्री चरणों को दंडवत करते हुए मां से प्रार्थना करता हूँ कि बाबा तिवारी के कॉलेज ही नहीं उनके हर कर्मों में सत्यम , शिवम , सुंदरम का संगम रखें और कल्याण के हमारे सभी, शुभचिंतकों के गुलशन में खिले हर कली और फूल को अपनी शक्ति,भक्ति और अनुरक्ति देकर सब पर अपने ममता का आंचल लहराकर परिवारों की काया स्वस्थ और निरोग रखें।

उन्‍होंने अभूतपूर्व आदर और सत्कार के लिए सभी का हृदय से आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप सब दिल में हरदम बसाए रखियेगा।

यह भी पढ़े

बड़हरिया में आयोजित स्वास्थ्य मेले में उमड़ी लाभार्थियों की भीड़, बांटी गयी मुफ्त में दवाएं

सीवान के जीबी नगर में युवक की गला रेत कर हत्या, क्षेत्र में दहशत

शराब के मामले में एक महिला सहित तीन गिरफ़्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!