सिसवन की खबरें : मेंहदार महोत्‍सव को लेकर एसडीओ ने किया बैठक

सिसवन की खबरें : मेंहदार महोत्‍सव को लेकर एसडीओ ने किया बैठक

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिले के सिसवन प्रखड़ के ऐतिहासिक बाबा महेंद्र नाथ धाम पर आगामी 8 मार्च को महाशिवरात्रि के मौके पर लगने वाले मेले व 7 मार्च की रात्रि में आयोजित मेंहदार महोत्सव की सफलता के लिए सिवान सदर के अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने मंगलवार को स्थानीय प्रशानिक अधिकारियों व पुजारियों के साथ बैठक किया.

बताया गया की बैठक मे महेंद्र नाथ मंदिर परिसर एवं कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई व्यवस्था के साथ ही मंदिर के तरफ आने वाली सभी सड़कों पर बैरिकेडिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए.

 

मारपीट में महिला सहित तीन लोग घायल

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के ग्यासपुर पंचायत के निरखापुर गांव में जमीनी विवाद में हुई मारपीट के दौरान एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों में खुशबू देवी,गोविंदा दुबे एवं अभय दुबे शामिल है।घायल खुशबू देवी के पति अभय दुबे ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर उनके पाटीदारों द्वारा उनके पत्नी और उनके भाई गोविंदा दुबे को बड़े बेरहमी से पीटा गया।

सभी घायलों को इलाज के लिए सिसवन रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इस घटना को लेकर पीड़ित व्यक्ति द्वारा सिसवन थाना में आवेदन देकर न्याय का गुहार भी लगाई गई है।

 

हसनपुरा में लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन किया गया

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

 

सीवान जिले के हसनपुरा प्रखंड के एमएच नगर थाना परिसर में दूसरे चरण के दूसरे दिन यानी मंगलवार को लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन किया गया। यह सत्यापन बीडीओ सह प्रभारी सीओ राजेश्वर राम के नेतृत्व व थानाध्यक्ष मिहिर कुमार की उपस्थिति में किया गया। जहां दूसरे दिन मात्र एक अनुज्ञप्तिधारी ने अपने हथियार का भौतिक सत्यापन करवाया।

हालांकि पूर्व में हुए पहले चरण के तहत थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के कुल 96 अनुज्ञप्तिधारियों का भौतिक सत्यापन किया जा चुका है। इस दौरान बीडीओ सह प्रभारी सीओ श्री राम ने बताया कि लोकसभा चुनाव को निर्भीक, भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। जहां थाना क्षेत्र में कुल 119 अनुज्ञप्तिधारी है। यह भौतिक सत्यापन आगामी 21 फरवरी 2024 तक किया जाएगा। जहां थाना क्षेत्र के लाइसेंसधारी अपने-अपने आग्नेयास्त्रों की भौतिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगें।

 

हसनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की हुई बैठक

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

सीवान जिले के हसनपुरा प्रखंड के गुरुजवा जलालपुर स्थित हसनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में मंगलवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई। जहां बैठक में बेहतर स्वास्थ्य व नियमित टीकाकरण को ले कर्मियों को दी गई विशेष जानकारी।

बैठक के दौरान सभी एएनएम, सीएचओ, आशा फेसिलिटेटर सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे। इस दौरन प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. श्री कुमार ने उपस्थित सभी कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व अरंडा स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया हो। इसमें किसी प्रकार की शिकायत मिलती है, तो संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

इतना ही नही उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा दिए गए कार्यों को हर हाल में पूरा करें। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य व इलाज मिल सकें। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के टीकाकरण लक्ष्य के अनुसार ससमय पूरा करें। प्रत्येक उप स्वास्थ्य केंद्र का संचालन समय अनुसार करें। सभी ड्यूलिस्ट को अपडेट करें। इसको प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें। ताकि किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिले।

 

लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन किया गया

श्रीनारद मीडिया, सिसवन, सीवान (बिहार):

 

सीवान जिले के रघुनाथपुर थाना परिसर में हुआ लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन।रघुनाथपुर प्रखंड के रघुनाथपुर थाना परिसर में लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन किया गया। रघुनाथपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर रहने वाले लोगों के नाम से कई लाइसेंसी हथियार हैं जिसका भौतिक सत्यापन किया गया।

यह भी पढ़े

बैक में खाता खुलवाने गई युवती हुई गायब, युवती की मां ने दर्ज कराई प्राथमिकी

परिवार का साथ और पत्नी-साले, ससुर की हत्या… जबरिया शादी के बाद दूल्हे ने किया तीन की हत्‍या, दो गिरफ्तार

अपराधियों ने बाजार से लौट रहे व्यक्ति को किया गोलियों से छलनी, मौके पर हुई मौत

बैक में खाता खुलवाने गई युवती हुई गायब, युवती की मां ने दर्ज कराई प्राथमिकी

आर्केस्ट्रा में डांसर से विवाद, गुस्साए युवक ने की फायरिंग.दूल्हे के भाई को लगी गोली

Leave a Reply

error: Content is protected !!