Raghunathpur: बीडीओ व सीओ ने प्रखंड के दो पंचायतो में 15 बिंदुओं पर की जांच

Raghunathpur: बीडीओ व सीओ ने प्रखंड के दो पंचायतो में 15 बिंदुओं पर की जांच

अनियमितता पाए जाने पर संबंधित कर्मचारियों को लगाई फटकार

श्रीनारद मीडिया, प्रकाश चन्द्र द्विवेदी, रघुनाथपुर, सीवान (बिहार)

 

सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड अंतर्गत दो पंचायतों दिघवलिया और गोपीपतियाव में सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के साथ स्कूल, आंगनबाड़ी, आवास, पेंशन आदि की प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार व अंचलाधिकारी अशोक कुमार मिश्रा ने 15 बिंदुओं पर जांच की। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा पंचायतों में कार्यान्वित योजनाओं और कार्यालयों की जांच की गई।

website ads
website ads
previous arrow
next arrow
website ads
website ads
previous arrow
next arrow

जांच के क्रम में विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, नल-जल योजना, नाली-गली योजना, मनरेगा द्वारा संचालित योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे मकान, पेंशनधारियों से पूछताछ, राजस्व संबंधी सुविधाएं सहित कुल 15 बिंदुओं पर जांच की गई। जांच के क्रम में अनियमितता पाए जाने वाले संबंधित कर्मचारियों को फटकार भी लगाई गई।

जांच के दौरान पंचायत में नल-जल योजना जलापूर्ति नहीं होने की शिकायत पर बीडीओ ने पंचायत सचिव को निर्देश दिया कि 15 दिनों के अंदर किसी भी हाल में पानी की आपूर्ति शुरू किया जाय। दिए गए समय सीमा के अंदर यदि जलापूर्ति सुचारू ढंग से शुरू नहीं होती है तो कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। मौके पर पंचायत सचिव, कार्यपालक सहायक, पंचायत रोजगार सेवक, ग्रामीण आवास सहायक सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

 

यह भी पढ़े

सिंदूर लगा दो यार… अब बहुत हो गया चोरी-चोरी मिलना.

गजब का ऑफर! केवल 450 रुपये में आपका हो सकता है 6GB रैम वाला शानदार स्मार्टफोन

बिग ब्रेकिंग – सीवान में कार बाइक की टक्‍कर में एक की मौत, तीन घायल

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को  मिला बेल, हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में गए थे जेल

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

अनिवार्य हॉलमार्किंग के दूसरे चरण का कार्यान्वयन

Wed May 4 , 2022
अनिवार्य हॉलमार्किंग के दूसरे चरण का कार्यान्वयन देश के 32 नए जिलों को जोड़ा जायेगा श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क देश के 256 जिलों में 23 जून 2021 से अनिवार्य हॉलमार्किंग के सफल कार्यान्वयन होने के पश्चात्, जिसमें प्रतिदिन 3 लाख से अधिक सोने की वस्तुओं पर एचयूआईडी के साथ हॉलमार्क […]
error: Content is protected !!