पास हुए छात्रों को मिलेगा बोर्ड के तरफ से उपहार

एक सराहनीय उपलब्धि के रूप में, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने वार्षिक मैट्रिक परीक्षा, 2023 के शीर्ष दस रैंक धारकों की घोषणा की है। राज्य स्तर पर शीर्ष दस स्थान हासिल करने वाले छात्रों को बोर्ड से प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त होंगे।

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

 

प्रथम रैंक धारक को रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। 1 लाख, एक लैपटॉप, एक पदक, उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र और एक किंडल-ई-बुक रीडर। दूसरे रैंक धारक को रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। 75,000, एक लैपटॉप, एक पदक, उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र और एक किंडल-ई-बुक रीडर। तीसरे रैंक धारक को रुपये के नकद पुरस्कार के साथ उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र और एक किंडल-ई-बुक रीडर प्राप्त होगा। 50,000, एक लैपटॉप और एक पदक।

 

चौथे से दसवें स्थान पर आने वाले छात्रों में से प्रत्येक को एक लैपटॉप, एक पदक और उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र के साथ-साथ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। 10,000।

 

बीएसईबी ने सभी रैंक धारकों और उनके परिवारों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई दी। बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह के पुरस्कार और सम्मान छात्रों को और अधिक हासिल करने और अपने भविष्य के प्रयासों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे।

 

बीएसईबी ने यह भी घोषणा की है कि वार्षिक मैट्रिक परीक्षा के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे, और छात्र अपने रोल नंबर दर्ज करके अपना परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड ने छात्रों को भविष्य के संदर्भ के लिए अपने रोल नंबर सुरक्षित रखने की भी सलाह दी।

 

इस वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा में शामिल हुए, और बोर्ड के अधिकारियों ने एक सुचारू और पारदर्शी परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!