कितना प्यार करती है आपकी पत्नी, जानिए चुंबनों की गिनती से

कितना प्यार करती है आपकी पत्नी, जानिए चुंबनों की गिनती से

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया,  सेंट्रल डेस्क :

यदि आप यह सचमुच में जानने को बेताब हैं कि आपकी पत्नी आपको प्यार करती है या नहीं, तो बस यह गौर कीजिए कि वह कितनी बार आपको गले लगाती हैं या आपका चुंबन लेती है। ‘डेली मेल’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में एक नए सर्वेक्षण के हवाले से बताया गया है कि महिलाएं अगर अपने पति से प्यार करती हैं, तो उन्हें गले लगाती है और चुंबन लेती हैं और नखरे भी कम दिखाती हैं।

अध्ययन में पाया गया कि पुरुष स्वभाव से रोमांटिक नहीं होते हैं और वे घर के कामकाज में योगदान देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं। इस सर्वेक्षण में 168 दंपतियों को शामिल किया गया। पुरुषों ने विभिन्न तरीकों से अपनी भावनाएं महिलाओं को जाहिर की।

एक ओर जहां महिलाओं ने नकारात्मक विचार और भावनाएं छिपाकर प्यार प्रदर्शित किया, वहीं दूसरी ओर पुरुषों ने कपड़े धोने जैसे घर के कामकाज में हाथ बंटाकर या कामुक क्रियाओं की शुरुआत करके अपना प्यार जाहिर किया। वैसे पति जो अपनी पत्नी से अधिक प्यार करते हैं, उनके सहवास करने की अधिक संभावना होती है। इस बारे में अध्ययनकर्ताओं ने बताया कि यह इस विचार का समर्थन करता है कि पुरुषों द्वारा अपने प्यार को प्रकट करने का यह एक अहम माध्यम है।

अध्ययन में दावा किया गया है कि महिलाओं की ओर से कामुक क्रियाओं की शुरुआत करने की कम संभावना होती है। यह अध्ययन ‘पर्सनैलिटी एंड सोशल साइकोलॉजी बुलेटिन’ में प्रकाशित हुआ है।

यह भी पढ़े 

डीएवी के प्रोफेसर ने एमए की छात्रा से अश्लील कमेंट कर की अभद्रता हुए निलंबित

*प्रधानमंत्री करेंगे BHU में बनने वाले जय प्रकाश नारायण सेंटर का भूमि पूजन*

*ब्रांडेड घड़ियों के नाम पर चल रहा था वाराणसी में डुप्लीकेट का धंधा, छापेमारी में लाखों का माल बरामद*

सीवान के जतौर के रामलखन स्कूल की बोलेरो पलटा,15 बच्चें घायल

फर्जी प्रोफाइल बनाकर शख्‍स युवतियों से करता है दोस्ती, फ‍िर कहीं का नहीं छोड़ता…

Leave a Reply

error: Content is protected !!