Breaking

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में जांच में आयी तेजी.

धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में जांच में आयी तेजी.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्क

झारखंड के धनबाद सिविल कोर्ट के डीजे (जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8) की मौत मामले की जांच तेजी से की जा रही है. आज शनिवार को एसआईटी के अधिकारी घटना स्थल रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और बारीकी से जांच कर रहे हैं.

रांची से एसआइटी के पदाधिकारी आज धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पहुंचे और सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रहे हैं. इस जांच में फॉरेंसिक टीम एवं आरसीडी टीम की भी मदद ली जा रही है. एसआईटी के पदाधिकारी घटना स्थल रणधीर वर्मा चौक की मापी कर रहे हैं. चौक से घटना स्थल तक की सड़क की भी सभी एंगल से जांच की जा रही है.

एसआइटी हेड एडीजी (अभियान) संजय लाटकर रांची से धनबाद पहुंचकर मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हर पहलू की जांच की जा रही है. इस मौके पर एएसपी, ट्रैफिक डीएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं.

धनबाद के डीजे उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट (supreme court) ने स्वत: संज्ञान (suo motu) लिया है. झारखंड के मुख्य सचिव व DGP से एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब की गयी है. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ता विकास सिंह ने जस्टिस चंद्रचूड़ की अध्यक्षा वाली बेंच के समक्ष ये मामला उठाते हुए स्वत: संज्ञान लेने का आग्रह किया था. इसके साथ ही इस मामले की (CBI) से जांच कराने का आग्रह किया था.

आपको बता दें कि हर दिन की तरह बुधवार को भी धनबाद के डीजे उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. रणधीर वर्मा चौक के पास पीछे से जा रहे ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी थी. इससे वह सड़क पर गिर पड़े थे. वहां से गुजर रहे लोगों ने आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद इस मामले में एसआईटी गठित की गयी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने दिवंगत न्यायाधीश के परिजनों से कहा कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. त्वरित गति से इस घटना का अनुसंधान (Investigation) पूरा कर परिजनों को न्याय मिले यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है. इस दौरान परिजनों ने मुख्यमंत्री से दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद की पत्नी को अनुकंपा के आधार पर नौकरी (jobs on compassionate grounds) देने को लेकर पहल करने का आग्रह किया. इस मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे सहित दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद के परिजन उपस्थित थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!