रेस्तरां  में एक व्यक्ति ने  2800 का खाना खाया और  वेटर को दी 12 लाख की टिप 

रेस्तरां  में एक व्यक्ति ने  2800 का खाना खाया और  वेटर को दी 12 लाख की टिप

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्क :

कोविड-19 महामारी  ने विश्व की सभी देशों  की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित किया है. सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में होटल, रेस्टोरेंट उद्योग रहा है, जिसमें कई देशों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया है, जिससे रेस्तरां में आने वालों की संख्या कम हो गई है. इसलिए, जब न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) के एक रेस्तरां में एक शख्स ने हाल ही में 16000 डॉलर की टिप देने का फैसला किया, तो इंटरनेट लोगों ने इस शख्स की जमकर सराहना की.यह घटना तब सामने आई जब न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी में रेस्तरां के मालिक स्टंबल इन बार एंड ग्रिल ने इस सोमवार को फेसबुक पर बिल की एक फोटो शेयर की.

पोस्ट में, रेस्तरां के मालिक माइकल ज़ारेला ने बिना नाम बताए भोजन करने वाले को उनकी उदारता के लिए धन्यवाद दिया. फोटो को शेयर करते हुए, श्री ज़रेला ने लिखा, “स्टंबल इन में एक बहुत उदार ग्राहक आया था. हम आपकी उदारता के लिए धन्यवाद करते हैं.” रसीद से पता चलता है कि डिनर करने वाले शख्स ने 16,000 डॉलर की टिप छोड़ी है – जो कि  11 लाख रुपए से ज्यादा है.

website ads
website ads
previous arrow
next arrow
website ads
website ads
previous arrow
next arrow

श्री ज़रेला ने स्वीकार किया कि जब उन्होंने पहली बार 12 जून को बिल देखा, तो उन्होंने मान लिया कि यह एक गलती थी. उन्होंने कहा, “मुझे लगा कि यह एक गलती थी” उन्होंने आगे कहा, कि डिनर करने वाला शख्स गुमनाम रहना चाहता था.

श्री ज़रेला ने कहा कि जब तक उसने बिल का भुगतान नहीं किया तब तक वह एक नियमित खाना खाने वाले की तरह लग रहा था.  मीडिया  से बात करते हुए, उन्होंने उस दिन की घटनाओं को याद किया. उन्होंने कहा, “एक सज्जन बार में आए और एक बियर और दो चिली चीज़ डॉग्स का ऑर्डर दिया, और फिर उन्होंने अचार के चिप्स और एक (टकीला) पेय का ऑर्डर दिया. करीब साढ़े तीन बजे उसने बारटेंडर से… चेक मांगा. वह उसे दे कर चली गई, और उसने उस से कहा, सब एक ही जगह पर न खर्च करे.

हालांकि, बारटेंडर ने बिल को तुरंत नहीं देखा, लेकिन यह सब एक जगह खर्च न करने की बात ने उसकी उत्सुकता को बढ़ा दिया. राशि देखकर, उसने उस आदमी से पूछा कि क्या वह “मजाक” कर रहा था. इस पर, उस व्यक्ति ने कहा कि वह “चाहता था कि उनके पास यह हो”.

 

श्री ज़रेला ने कहा कि घटना के बाद से वह व्यक्ति कई बार रेस्तरां का दौरा कर चुका है. ऐसे ही एक मौके पर रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि उन्होंने डाइनर से मुलाकात की और बात की. श्री ज़रेला ने कहा, “मैंने उनसे कहा कि हम सभी उस तरह के पैसे से असहज थे, और उन्होंने कहा कि नहीं, वह चाहते थे कि ऐसा हो.”

तो, टिप के साथ क्या हुआ? श्री ज़रेला के अनुसार, पैसा आठ बारटेंडरों के बीच विभाजित किया जाएगा, जो आउटलेट पर सर्वर के रूप में भी दोगुना है. पैसे का एक हिस्सा किचन वर्कर्स के साथ भी साझा किया जाएगा.

यह भी पढ़े 

सारण के पानापुर में बारात में नाच देखने के दौरान हुई चाकूबाजी, विवाह के मंडप से भागा दूल्हा 

छपरा के प्रेस क्लब के भवन में खुल गया आईसीडीएस कार्यालय, पत्रकारों ने जताई आपत्ति 

यूपी क्राईम ब्रांच पुलिस ने बैंक फ्राड के मामले में हरपुरजान गांव में की छापेमारी

नाम बदलकर  महिला से रचाई शादी, फिर बेटी का किया रेप

मास्क नहीं  लगाने पर बैंक  के गार्ड ने ग्राहक को मारी गोली

सड़कों पर भीख मांगने वाली महिलाएं होटल में जींस पहनकर रहती हैं, जानिए कैसे हुआ खुलासा

 नाले में गिरी कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

ढाई करोड़ के दुर्लभ दोमुंहा सांप  को पुलिस ने किया बरामद, चार गिरफ्तार 

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

बदायूं की जिलाधिकारी बैलगाड़ी से पहुंच गईं गांव,क्यों?

Fri Jun 25 , 2021
बदायूं की जिलाधिकारी बैलगाड़ी से पहुंच गईं गांव,क्यों? श्रीनारद मडिया सेंट्रल डेस्क ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई आला अधिकारी अपने वातानुकूलित कार्यालय निकलें, आम लोगों की समस्या को समझें और उसका निराकरण जल्द से जल्द कर दें। ऐसे अधिकारियों को उत्तर प्रदेश के बदायूं की जिलाधिकारी […]
error: Content is protected !!