घर बैठे देखें ये दमदार मूवीज

घर बैठे देखें ये दमदार मूवीज


8 Oscar Winning Movies On Ott: 96वें ऑस्कर अवॉर्डस को लेकर लोग काफी ज्यादा एक्साइटेड है. इस साल भी देश भर से कई फिल्मे भेजी गई है. ऐसे में आप अगर बैठे ऑस्कर विनिंग मूवीज को घर बैठे देखना चाहते हैं तो आपको उनके बारे में बताते है.

The Mole The Boy
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 9

द बॉय, द मोल, द फॉक्स एंड द हॉर्स एक एनिमेटेड फिल्म है, जिसे पीटर बेयंटन और चार्ली मैकेसी ने निर्देशित किया है और जॉन क्रोकर और मैकेसी ने लिखा है. यह मैकेसी की इसी नाम की 2019 की नॉवल पर बेस्ड है. इस फिल्म को ऑस्कर 2022 में बेस्ट एनिमेटेड शोर्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला था. आप इसे एप्पल टीवी पर देख सकते है.

Elephant
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 10

द एलिफेंट व्हिस्परर्स एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री है. इसका निर्देशन कार्तिकी गोंजाल्विस ने किया है. इस फिल्म ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर का अवॉर्ड जीता था. इस में डॉक्यूमेंट्री एक कपल की कहानी है जो अनाथ हाथियो की देखभाल करते है. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Rrr 1
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 11

आरआरआर का निर्देशन एम एस राजामौली ने किया है. इस फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट लीड रोल में है. इस फिल्म के गाने नाटू नाटू को ऑस्कर 2023 में बेस्ड ओरिजनल गाने का अवॉर्ड मिला था. आप इसे हॉटस्टार पर देख सकते है.

The Power Of Dog
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 12

द पावर ऑफ द डॉग साइकोलॉजीकल ड्रामा है. इसे जेन कैंपियन ने लिखा और निर्देशित किया है. यह थॉमस सैवेज के 1967 में इसी नाम के नॉवल पर बेस्ड है. इसे ऑस्कर में बेस्ड निर्देशक और बेस्ड सपोर्टिग एक्टर का अवॉर्ड मिला था. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Top Gun
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 13

टॉप गन पहले साल 1986 में रिलीज हुई थी, और अब फिर 35 साल बाद 2022 में हुई है. यह फिल्म पूराने टॉप गन का सीक्वल है. इसे ऑस्कर 2023 में बेस्ड एडेप्टेड स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला था. आप इसे अमेजन प्राइम पर देख सकते है.

All Quiet
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 14

ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट इस फिल्म को 95 ऑस्कर अवॉर्डस में चार अवॉर्ड मिला था और फिल्म को 9 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था. इस फिल्म को एडवर्ड बर्जर ने निर्देशित किया है. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Pinocchio 1
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 15

गिलर्मो डेल टोरो पिनोचियो को गिलर्मो डेल टोरो और मार्क गुस्ताफसन ने निर्देशित किया है. इसकी कहानी कार्लो कोलोडी के 1883 के नॉवल द एडवेंचर्स ऑफ पिनोचियो पर बेस्ड है. इस फिल्म को ऑस्कर 2023 में बेस्ट एनिमेटेड फिचर का अवॉर्ड मिला था. आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते है.

Everything Everywhere
8 oscar winning movies on ott: ऑस्कर जीतने वाली इन 8 फिल्मों की कहानी है सबसे अलग, घर बैठे ott पर करें एंजॉय 16

एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस को ऑस्कर 2023 में सबसे अधिक अवॉर्डस मिले थे. इस फिल्म को 7 अवॉर्डस मिले थे. इसे डैनियल क्वान और डैनियल शेनर्ट द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है. आप इसे सोनी लिव पर देख सकते है.

रिपोर्ट- श्रेष्ठा श्रेया

Oscars 2024 नॉमिनेटेड ये 10 फिल्में ओटीटी पर करें एंजॉय, एंटरटेनमेंट का मिलेगा डबल डोज



Source link

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

error: Content is protected !!