यूपी में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 33,700 पदों के लिये कैलेंडर जारी.

यूपी में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 33,700 पदों के लिये कैलेंडर जारी.

श्रीनारद मीडिया सेंट्रल डेस्‍क

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर देने जा रही है. सरकारी नौकरी हासिल करने की तमन्ना रखने वाले युवाओं के लिए यह खबर राहत देने वाली है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) अगले 8 महीनों में 33,700 पदों पर भर्तियां करेगा. यूपीएसएसएससी ने भर्तियों को लेकर कैलेंडर जारी किया है.

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी कैलेंडर (UPSSSC Exam Calendar 2021) के अनुसार यूपी में 33 हजार से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का तोहफा मिल सकता है. इनमें 29,932 पदों पर नई भर्ती, जबकि 3,768 पदों पर पुरानी भर्ती होगी. जानकारी के मुताबिक, नवंबर से भर्तियां शुरू हो जाएंगी. संभावना जतायी जा रही है कि विधानसभा चुनाव 2021 से पहले ही इन सभी पदों पर नियुक्ति (अगले साल मार्च तक) मिल जाएगी.

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की मंजूरी के बाद सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) व उसका परिणाम घोषित होने के बाद मुख्य परीक्षा के जरिए अलग-अलग की जाने वाली भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है. 20 अगस्त को पीईटी की परीक्षा होगी. पीईटी की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पांच मुख्य परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. जिसके बाद विभिन्न विभागों के 22,794 पदों पर भर्ती की जाएंगी.

पीईटी से इतर विभिन्न विभागों के 7138 पदों पर भी भर्ती होगी. वहीं, 3,768 पदों पर भी पहले से भर्ती प्रक्रिया चल रही है. लिखित परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो चुका है. साक्षात्कार अगस्त व सितंबर में आयोजित कर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. यूपीएसएसएससी का कैलेंडर ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Rajesh Pandey

Leave a Reply

Next Post

सरकार आधी आबादी के आत्म सम्मान तथा बेहतर जीवन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध : उप मुख्यमंत्री

Sun Jul 25 , 2021
सरकार आधी आबादी के आत्म सम्मान तथा बेहतर जीवन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध : उप मुख्यमंत्री   # जलालपुर में सेनेटरी नैपकिन एव मॉस्क बनाने एवं वितरण करने की इकाई का हुआ शुभारंभ श्रीनारद मीडिया, मनोज तिवारी, जलालपुर/छपरा (बिहार): केन्द्र एवं राज्य सरकार आधी आबादी के आत्म सम्मान एवं […]
error: Content is protected !!