Life Styleअध्यात्म

गुड लॉक प्‍लांट : चुंबक की तरह पैसा खींचकर ले आता है यह पौधा, सही दिशा में लगाएंगे तो करोड़पति बनते देर नहीं लगेगी

गुड लॉक प्‍लांट : चुंबक की तरह पैसा खींचकर ले आता है यह पौधा, सही दिशा में लगाएंगे तो करोड़पति बनते देर नहीं लगेगी

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

ज्‍योतिष में ऐसे तमाम पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें वास्‍तु के लिहाज से काफी शुभ माना जाता है. तमाम लोग घर में बरकत और शुभता लाने के लिए इन पौधों को घर में लगाते हैं और करीबियों को गिफ्ट भी देते हैं. इन्‍हीं पौधों में से एक है क्रासला. इस पौधे को जेड ट्री भी कहा जाता है. ये पौधा काफी छोटा होता है और इसकी पत्तियां गोल और फैलावदार होती हैं. ज्‍योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र का कहना है कि क्रासुला को आर्थि‍क तरक्‍की के हिसाब से काफी अच्‍छा माना जाता है. अगर क्रासुला के पौधे को सही दिशा में लगाया जाए, तो व्‍यक्ति काफी तेजी से आर्थिक तरक्‍की करता है. ये पैसे को चुंबक की तरह खींचकर ले आता है. इस कारण से मनी प्‍लांट, गुडलक प्‍लांट और मोहिनी पौधा जैसे नामों से भी जाना जाता है.

website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
previous arrow
next arrow
website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
९
८
७
previous arrow
next arrow

घर में किस दिशा में रखें

इस पौधे को खरीदने का ट्रेंड बहुत तेजी से बढ़ रहा है. अगर आप भी इसे घर में लाने जा रहे हैं, तो इसे रखने की सही दिशा जरूर जान लें. ज्‍योतिषाचार्य बताते हैं कि वास्‍तु में दिशा का विशेष महत्‍व माना गया है. क्रासुला के पौधे को प्रवेश द्वार के दाहिनी दिशा में रखना चाहिए. इससे परिवार के लोगों की किस्‍मत खुलती है. घर में धन आगमन के रास्‍ते खुलते हैं. व्‍यक्ति को मेहनत से बेहतर परिणाम मिलते हैं. ऐसे में तेजी से पैसा घर में आता है और परिवार को मालामाल बनते देर नहीं लगती.

वर्कप्‍लेस पर भी रखना शुभ

 

आप चाहें तो इस पौधे को वर्कप्‍लेस पर भी रख सकते हैं. कार्यस्थल में इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना शुभ माना जाता है. वर्कप्‍लेस पर इसे रखने से आपको सकारात्‍मक माहौल मिलता है और आप बेहतर तरह से काम कर पाते हैं. इसके लिए अलावा ये पौधा आपके लिए पदोन्‍नति के रास्‍ते खोलता है. इसके अलावा अगर आप बिजनेस करते हैं, तो आपका व्‍यवसाय तेजी से बढ़ता है, जिससे धन का आगमन होता है.

बहुत देखभाल की जरूरत नहीं

इस पौधे की खासियत ये है कि इसे बहुत ज्‍यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती. इसको रोज पानी देने की जरूरत नहीं होती. यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है. इसके अलावा अगर इसकी ठीक तरह से देखभाल की जाए, तो ये घर के अंदर भी पनप जाता है. ये आपके घर की बहुत जगह नहीं घेरता, आप इसे छोटे से गमले में ही लगा सकते हैं.

यह भी पढ़े

चंद्र ग्रहण के समय करें ये काम , दूर हो जाएंगे बड़े-बड़े संकट 

माट साहब के नहीं रहने के बाद सभी उनके होने का मतलब समझ रहे हैं-संजय सिंह

8 नवंबर को लगेगा चंद्र ग्रहण, सूतक लगेगा या नहीं, क्‍या बरतनी होगी सावधानी?  पढ़े पूरी खबर

भोरे की धरती भोजपुरी आंदोलन कि पहली अलख 1947 में जगाई थी- डॉ जयकांत सिंह ‘जय’।

घर में चुपचाप यहां पर रख दें लौंग, घर में होगी पैसे की बारिश

अब घर बैठे पैसे कमाएं अपनाएं 19 तरीके

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!