स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया की माहवारी स्वछता की मुहिम को गाँव-गाँव तक पहुँचाने की जरूरत- डॉ किरण ओझा

स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया की माहवारी स्वछता की मुहिम को गाँव-गाँव तक पहुँचाने की जरूरत- डॉ किरण ओझा

श्रीनारद मीडिया‚ अखिलेश्वर पांडेय‚ जलालपुर‚ सारण (बिहार):

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई “एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स” द्वारा महिला सशक्तिकरण के उदेश्यों के साथ “स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया ” अभियान के तहत किशोरावस्था मे होनेवाले हार्मोनल असंतुलन विषयक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन महंत मेथी भगत उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज मानसर कुमना में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत शिक्षिका अर्चना स्मृति के स्वागत से हुई। डॉ किरण ओझा को विद्यालय प्रबंधन द्वारा शॉल से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ किरण ओझा ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है ,हमे समाज मे एक बेहतर साकरात्मकता के साथ आगे बढ़ना है ।साथ ही कहा कि एंजल द हेल्पिंग हैंड्स की “स्वस्थ बिटिया – सशक्त बिटिया ” मुहिम के तहत हम आज माहवारी स्वछता पर बात करने आए है । विद्यालय परिवार को ऐसे आयोजन के लिए धन्यवाद दिया ।
शिक्षिका प्रियंका ने किशोरियो से माहवारी स्वच्छता अपनाने की अपील की और कहा कि इसे अपनाकर कई गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षिका नेहा ने कहा कि माहवारी अभिशाप नही है हमे अपने समाज मे स्वछता का संदेश देना चाहिए।

एंजल द हेल्पिंग हैंड्स के कार्यक्रम में छात्राओं ने बेबाकी से पूछा सवाल

कार्यक्रम में एक छात्रा ने सवाल किया कि माहवारी के दिनों में मानसिक उलझन से कैसे बचा जा सकता है?दर्जनों छात्राओं ने सवाल पूछा । डॉ किरण ओझा ने सवालो का जबाब देते हुए बताया कि छात्राओ को पौष्टिक आहार लेना चाहिए और जंक फूड का कम प्रयोग करना चहिए। कार्यक्रम की समाप्ति पर सभी को सेनेटरी पैड मुफ्त बाटी गई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शिक्षिका किरण कुमारी ,अनिता ,पम्मी ,निमिषा,शिल्पी,प्रियंका,सुनीता,सोनाली ,मधु आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 

यह भी पढ़े

चीन के रवैये में क्‍यों आया सकारात्‍मक बदलाव?

हमारा जन्म ही होता है सनातन धर्म की रक्षा के लिए,सम्वर्धन के लिए-अजय सिंह

रवि रंजन और कुमार सत्यम को नेहरू युवा केंद्र के महानिदेशक प्रतिनिधि बनने पर बधाई- कौशलेंद्र प्रताप

झारखंड में बहू ने डायन के आरोप में सास की टांगी से की हत्या.

श्याम ने मुरली मधुर बजाई। निर्मल जीवन यमुना जल में लहर लहर लहराई-संत प्रवर आचार्य डॉक्टर केशव जी महाराज

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

कोरोना के खिलाफ आधी आबादी का विश्वास पड़ा भारी, उत्साह के साथ लिए वैक्सीन

Mon Mar 8 , 2021
कोरोना के खिलाफ आधी आबादी का विश्वास पड़ा भारी, उत्साह के साथ लिए वैक्सीन • जिले में 39 जगहों पर बनाए गये थे टीकाकरण केंद्र • सभी सत्र स्थलों को दिया गया आकर्षक रूप • “ऑन द स्पॉट” ऑनलाइन हुआ पंजीकरण • जीविका दीदियों को भी लगाया गया कोरोना का […]
error: Content is protected !!