सेहत

पुरुषों आपको वियाग्रा की आवश्यकता नहीं पड़ेगी अगर आप दिन में एकबार इसे लेतें हैं

पुरुषों आपको वियाग्रा की आवश्यकता नहीं पड़ेगी अगर आप दिन में एकबार इसे लेतें हैं

श्रीनारद मीडिया, सेंट्रल डेस्‍क:

क्या आप अपनी सेक्स लाइफ से खुश नहीं हैं? क्या आप अपनी सेक्स पावर बढ़ाने के लिए दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं? यदि आप अपनी यौन शक्ति बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अब कोई दवा लेने की आवश्यकता नहीं है। कई अध्ययनों का दावा है कि कुछ सब्जियां वियाग्रा से बेहतर और अधिक प्रभावी हैं और नियमित रूप से इनका सेवन करने से आप अपनी यौन क्षमता को दोगुना कर सकते हैं।

website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
previous arrow
next arrow
website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
९
८
७
previous arrow
next arrow

बहुत से पुरुष स्तंभन दोष से पीड़ित होते हैं जो अपनी पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए फिजिकल रिलेशन बनाते समय लंबे समय तक इरेक्शन को टाइट नहीं रख पाते है।

हालांकि, अब आप आसानी से बाजार में उपलब्ध दवाओं को खरीद सकते हैं जो पेनिस के इरेक्शन को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन कुछ ताजा भोजन और आहार आसानी से आपकी समस्या को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

वियाग्रा से ज्यादा असरदार होती हैं ये 10 सब्जियां और फल –

 

नीचे बताये जा रहे 10 खाद्य पदार्थ वियाग्रा की तरह काम करते हैं और आपको स्वस्थ और सुखी वैवाहिक जीवन जीने में मदद करते हैं।

अनार

यह फल आपके ऊर्जा स्तर को बढ़ाता है और आपको अपने साथी के साथ लम्बी रात बिताने में मदद करता है। अनार का रस वियाग्रा की तरह का काम करता है और जैसा कि यह प्रकिर्तिक है इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं। यह एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है जो आपके जननांग क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है।

तरबूज

अध्ययन के अनुसार, तरबूज सबसे अच्छे फलों में से एक है जो पूरी तरह से वियाग्रा की तरह काम करता है। वॉटरमेलिंग में सीट्र्यूलिंग से आपकी रक्त वाहिकाएं बंद हो जाती हैं और यह आर्गिनिन का निर्माण करता है और नाइट्रिक ऑक्साइड बनाता है। नाइट्रिक ऑक्साइड आपके सेक्स लाइफ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि यह आपकी भावनाओं को बढ़ाता है और आपको मजबूत इरेक्शन देता है।

हरी सब्जियाँ

वियाग्रा के विकल्प के रूप में पालक, गोभी और किसी भी अन्य हरी पत्तेदार सब्जियों का भी सेवन किया जा सकता है। इसमें बहुत सारे विटामिन और खनिज होते हैं।

शोधकर्ताओं का कहना है कि विटामिन ई आपके ऊर्जा स्तर को बढ़ाता है और संतोषजनक अंतरंगता के लिए हार्मोन जारी करता है।

कद्दू के बीज

कद्दू के बीज अक्सर कई लोगों द्वारा अनुशंसित होते हैं। इसमें जिंक और ओमेगा -3 फैटी एसिड होते हैं और यह आपके सेक्स हार्मोन-स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।

डार्क चॉकलेट

डार्क चॉकलेट आपकी कामुकता को बढ़ाता है और आपकी फीलिंग्स, मूड को भी अच्छा कर देता है और तनाव को कम करता है। डार्क चॉकलेट में सेरोटोनिन और फेनेथिलमाइन पाया जाता है जो आपकी कामेच्छा को बढ़ाता है।

स्ट्रॉबेरीज

स्ट्रॉबेरी भी वियाग्रा की तरह काम करती है। यह विटामिन सी में समृद्ध है और शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार करता है।

केला

केले में काफी मात्रा में पोटैशियम होता है जो रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है। इस फल में विटामिन बी आपकी ऊर्जा को बढ़ाता है और आप बिस्तर में लंबे समय तक आपने पार्टनर का साथ दे सकते हैं। यह टेस्टोस्टेरोन को भी बढ़ाता है।

मेवे और ड्राई फ्रूट्स

अच्छी फिजिकल इंटिमेसी के पीछे उच्च ऊर्जा मुख्य कारण है नट्स विटामिन बी 3 से भरपूर होते हैं जो ऊर्जा स्तर और शुक्राणु की गुणवत्ता को बढ़ाते हैं।

मिर्च

खाना बनाते समय कुछ मसाले डालें और अपने प्रियजनों को परोसें। यह रक्त प्रवाह और कामेच्छा को बढ़ाता है।

एवोकाडो

एवोकाडो में विटामिन बी 6, फोलिक एसिड और हृदय स्वस्थ वसा होते हैं जो आपको अधिक ऊर्जा देते हैं। विटामिन बी 6 सबसे महत्वपूर्ण है और पुरुषों में हार्मोन उत्पादन में मदद करता है। एवोकाडो (Avocados) मजबूत सेक्स ड्राइव की कुंजी है।

यह भी पढ़े

लीवर के लिए बेहद खराब हैं ये आदतें.

ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए

पीरियड्स के बाद गर्भधारण का सही समय कब होता है ?

डायबिटीज : टाइप 1 और टाइप 2 में क्या है अंतर ? 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!