निजी जिंदगी में राजनीति से दूर रहना ही पसंद करता हूं – महारानी 3 फेम अमित सियाल

निजी जिंदगी में राजनीति से दूर रहना ही पसंद करता हूं - महारानी 3 फेम अमित सियाल



महारानी 3 वेब सीरीज महारानी 3 इन-दिनों सोनी लिव पर स्ट्रीम कर रही है. अभिनेता अमित सियाल, नवीन कुमार की भूमिका में एक बार फिर इस सीरीज में नजर आ रहे हैं. अमित की मानें तो बीते दोनों सीजनों के मुकाबले इस बार उनका किरदार सबसे ज़्यादा सशक्त है. अमित इस पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज को इस लिहाज से भी ख़ास मानते हैं कि निजी ज़िन्दगी में भी पॉलिटिकल जागरूकता इस सीरीज से बढ़ी है. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत

नए सीजन में सीरीज की कहानी और नवीन कुमार की भूमिका में आप क्या खास पाते हैं ?
नवीन कुमार मूल रूप से पिछले दो सीजनों का एक्सटेंशन है. किरदार का प्रोग्रेशन ही है. नवीन कुमार इस सीजन पिछले दोनों सीजनों के मुकाबले काफी पावरफुल है. इस सीजन हमने किरदारों के निजी जिंदगी को ज़्यादा एक्सप्लोर किया है. इस बार हमलोग थोड़ा घर में भी घुस गए हैं. सीरीज के ट्रीटमेंट की बात करूं तो इस बार मुझे लगा कि हमलोग स्केल वाइज थोड़ा ऊपर गए हैं. इस बार हमने और आराम से चीज़ों को एक्सप्लोर किया. पोलिटिकल जीवन के साथ-साथ निजी जीवन को जिस तरह से दिखाया है, वह भी मेटाफर के तौर पर भी इस्तेमाल किया गया है, जो सीरीज को एक अलग ही टच देता है.

एक ही किरदार को फिर से करने की क्या चुनौतियां होती है, किरदार को जहां छोड़ा था वहां से पकड़ना कितना मुश्किल होता है?
चक्कर ये है कि जब भी कोई नया सीजन लिखा जाता है, तो कुछ नया फेसेट किरदार का एक्सप्लोर किया जाता है. वो समझना होता है कि हम क्या दिखाने जा रहे हैं, इस किरदार में. जहां तक वापस से किरदार को वहीं से पकड़ने की बात है, जहां से छोड़ा था. उतनी मुश्किल नहीं होती है. शुरुआत से आपको पता ही होता है कि वह कैसे सोचता है. क्या करता है, तो मुश्किल कुछ नहीं आयी. एक नयी स्क्रिप्ट है. एक नया फेसेट उसके जीवन का किरदारों का पता चलना चाहिए. उसको एक्सप्लोर करने में फिर और मज़ा आता है. वो सारी चीज़ें आपने पहले एक्सप्लोर नहीं की होती है. यह एक ज़िन्दगी की तरह ही तो है, आज हमारी लाइफ में जो है आज है. कल क्या होगा किसी को पता नहीं है, तो कल का एक्सप्लोरेशन अपने आप में बहुत मज़ेदार चीज़ है.

आपके अब तक की जर्नी में महारानी का क्या योगदान रहा है?
बहुत बड़ा योगदान है. मैंने काफी अच्छे-अच्छे किरदार किये हैं, लेकिन नवीन कुमार के लिए मैं बहुत आसानी से बोल सकता हूं कि इस कैरेक्टर की जो डेप्थ है. एक बहुत ही अलग दुनिया थी. पॉलिटिकल भाषा का प्रयोग करना. पॉलिटिकल तरीके से सोचना. जितने भी मेन्यूपुलेशन होते हैं. पॉलिटिकल दुश्मनियां होती हैं. उन सब चीज़ों को समझना. बहुत ही पॉलिटिकल सेंटर्ड देश है अपना, तो इधर उधर के खबरों से भी पता चलता रहता है कि किस तरह का पॉलिटिकल जीवन होता है. इस सीरीज ने मुझे पॉलिटिकली जागरूक बनाया है.

Read Also- Maharani 3 Review: महारानी 3 मनोरंजन करती हैं, लेकिन पिछले सीजन के मुकाबले एक पायदान नीचे रह गयी है

हमारे देश में सभी का पॉलिटिकल व्यू जरूर होता है, लेकिन एक्टर्स हमेशा इसको जाहिर करने से बचना चाहते हैं ?
पॉलिटिक्स में ना चाहते हुए भी सभी जुड़ ही जाते हैं, क्योंकि चारों तरफ वही चल रहा है और कुछ सालों से हमारे देश की जो पॉलीटिकल स्थिति है , वो बहुत ही ज़्यादा एनर्जेटिक है. रोज कुछ ना कुछ बदलता रहता है. इसके साथ ही सोशल मीडिया के बम भी सब पर फोड़ा जाता है. ना चाहते भी आप इससे जुड़ जाते है. इसके बावजूद मैं यही कहूंगा कि जिस भी काम में हम नहीं होते हैं , वो काम हमें लगता है कि ऐसे होना चाहिए. वैसे होना चाहिए. अच्छे बुरे हमारे सारे ओपिनियन जल्दी – जल्दी आने लगते हैं हम लोगों को अंदर की चीज़ें उतनी पता नहीं होती है , जितना हम उसपर राय बनाने लगते हैं. निजी तौर पर मैं किसी भी पॉलिटिकल जजमेंट और स्टेटमेंट प्रभावित नहीं होना चाहता हूँ.

आप शो में राजनेता की भूमिका में हैं, निजी जिंदगी में भी राजनीति से जुड़ने की ख्वाहिश है क्या?
मैंने इस शो के जरिये पॉलिटिक्स को थोड़ा बहुत जाना है, पहले मेरा थोड़ा भी जुड़ाव नहीं रहता था. अब मैंने जो भी जाना है, उससे मुझे लगता है कि बहुत ही ज़्यादा ये कठिन काम है, क्योंकि आप सुबह यही सोचते हुए उठते हो और सोते भी यही सोचते हुए हो. आपके दिमाग में ये चलता रहता है. अगर आप इसके बारे में विचार नहीं करोगे, तो आप राजनीति के मुकाबले में कहीं पीछे छूट जाओगे. मुझे तो पॉलिटिशियन बनना बहुत ही मुश्किल काम लगता है.

महारानी 3 के कलाकारों के साथ आपकी ऑफ स्क्रीन बॉन्डिंग कैसी है ?
पहले सीजन में हम किरदार को उस वक्त जान रहे थे, तो थोड़ा बातचीत कम ही होता था लेकिन वक्त के साथ फिर आप परिवार बन जाते हैं, तो सभी लोग एक दूसरे के बारे में सभी कुछ जानते हैं.

तीनों सीजन में से आपके लिये सबसे मुश्किल कौन दृश्य रहा है ?
सच कहूं तो मैं काम करता हूं और फिर भूल जाता हूं. कई बार फैंस मुझे मेरी किसी वेब सीरीज का डायलॉग बोलने को कहते हैं, लेकिन मैं वो भी नहीं बोल पाता हूं. नेक्स्ट क्या है उसमें चला जाता हूं. जो मैंने कर लिया फिर उसके बारे में नहीं सोचता हूं.

क्या तीसरे सीजन के सफलता का दबाव है ?
मैं ये सब प्रेशर नहीं लेता हूं. मेरा काम एक्टिंग का है. मैंने उसमें 100 प्रतिशत दिया है. सीरीज का यह सीजन कामयाब होगा या नहीं ये सवाल निर्माता निर्देशक से पूछा जाना चाहिए.

आपकी इमेज इंटेंस या ग्रे किरदारों की रही हैं, आनेवाले समय में कुछ नया एक्सप्लोर करने वाले हैं ?
हां मैंने दो फिल्में की है, जिसमें मैंने कॉमेडी की है. जल्द ही वह रिलीज होगी तो लोगों को मेरी कॉमिक टाइमिंग का भी पता चल जाएगा.

आनेवाले प्रोजेक्ट
धर्मा के साथ एक फिल्म की है ,जिसमें अक्षय कुमार भी हैं. अजय देवगन के साथ रेड 2 कर रहा हूं. एक इंडिपेंडेंट फिल्म तिकड़म है, जिसका मुझे बेसब्री से इंतज़ार है. नागेश कुकुनूर के साथ एक वेब सीरीज भी है.

Read Also-Maharani 3 OTT Release: इस वीकेंड एंजॉय करें हुमा कुरैशी की महारानी 3, जानें किस ओटीटी पर देख सकते हैं आप



Source link

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

error: Content is protected !!