सीवान

डीडीसी ने किया कोइरीगांवां में वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का उद्घाटन

डीडीसी ने किया कोइरीगांवां में वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का उद्घाटन

श्रीनारद मीडिया, सीवान(बिहार):

website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
previous arrow
next arrow
website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
९
८
७
previous arrow
next arrow

सीवान जिला के बड़हरिया प्रखंड की कोइरीगांवां पंचायत के हरदियां गांव में नवनिर्मित कचरा प्रबंधन इकाई केंद्र का उद्घाटन डीडीसी भूपेंद्र प्रसाद यादव, मुखिया राजकली देवी व बीडीओ प्रणव कुमार गिरि आदि ने संयुक्त रुप से फीता काटकर किया।इस मौके जागरुकता समारोह का आयोजन मुखिया राजकली देवी की अध्यक्षता में किया गया। वहीं डीआरपी राजनारायण महतो ने कार्यक्रम का संचालन किया।

डीडीसी श्री यादव के पहुंचने पर उनका स्वागत गाजे-बाजे के साथ किया गया।वहीं मुखिया बाल्मीकि कुमार अश्विनी ने फूलमालाओं से डीडीसी महोदय का भव्य स्वागत किया। इस मौके पर मौजूद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डीडीसी भूपेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है,जिसकी सफलता में आमजन की भागीदारी आवश्यक है। सरकार शहरों की तरह गांवों को स्वच्छ और स्वस्थ रखना चाहती है।लेकिन इसके लिए सरकारी तंत्र के साथ जनता का तालमेल जरुरी है। उन्होंने कहा कि प्रखंड में युवा, ऊर्जावान व कर्मठ पदाधिकारियों की टीम है जो पब्लिक व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से विकास गति को और तेज कर सकती है।

उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान करते हुज कहा कि कूड़ा-कचरा यत्र-तत्र नहीं फेंके। सभी ग्रामीण अपने कूड़ा को कूड़ेदान में ही डालें। ठोस एवं तरल कचरा के लिए दो प्रकार के डस्टबिन दिए गए हैं। इस डस्टबिन में अलग-अलग प्रकार के कचरा को डालें । इससे हमारा गांव एवं पंचायत स्वच्छ एवं सुंदर बनेगा। उन्होंने इस बहु उपयोगी योजना में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। मुखिया राजकली देवी ने लोगों से इस योजना को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि कचरा फैलने से रोकना हमारा नैतिक दायित्व है।

कचरे से उत्पन्न गंदगी के कारण हम लोगों को कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। वहीं बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने कहा कि कोइरीगांवां, सिकंदरपुर सहित वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट का उद्घाटन किया जा चुका है और 10 कचरा प्रबंधन इकाई के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि हमारा गांव स्वच्छ ,सुंदर एवं समृद्ध बने। संक्रामक बीमारी का फैलाव नहीं हो सके।

मुखिया संघ अध्यक्ष के प्रतिनिधि जीवनारायण यादव ने कहा कि सरकार आमजन की भलाई के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है,इससे जुड़कर इसका लाभ उठाना हमारा दायित्व है।जबतक हम अपने अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति सजग नहीं रहेंगे,तबतक हम इसका लाभ नहीं उठा सकते। इस मौके पर बीपीआरओ सूरज कुमार, राजस्व पदाधिकारी राकेश आनंद, मधुप कुमार, मनरेगा जेई विनोद हाजरा, मुखिया संघ अध्यक्ष शांति देवी के पति जीवनारायण यादव, बीडीसी सदस्य पति प्रदीप सिंह, पैक्स अध्यक्ष

विद्याभूषण वर्मा,मुखिया फसीहुजमा, मुखियापति अभय सिंह,मुखियापति मो इम्तियाज, मुखिया राजीव कुमार सिंह, श्रीराम साह,अब्दुल हमीद उर्फ चून्नू, संजय कुमार, हाजी नूर आलम,महंत यादव, रीतेश कुशवाहा, धनंजय कुमार,पंचायत सचिव मो नासीर,महंत यादव, स्वच्छता पर्यवेक्षक व स्चच्छता कर्मी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।धन्यवाद ज्ञापन मुखिया प्रतिनिधि बाल्मीकि कुमार अश्विनी ने किया।

यह भी पढ़े

गोरेयाकोठी विधायक ने किया कर्मयोगी उच्च विधालय गोरेयाकोठी में चार कामरा भवन का  शिलान्यास

खेल है जीवन व पढ़ाई का अटूट हिस्सा-राकेश आनंद

इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन द्वारा मनाई गई नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती 

दरियापुर प्रखंड के नाथा छपरा और दरियापुर पंचायत को सौंपी गई एम्बुलेंस की सेवा 

मशरक  की खबरें :   पिपलेश्वर नाथ मंदिर परिसर में कलश यात्रा के साथ 23 वां वार्षिक अखंड अष्टयाम शुरू

रेल मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान,  ऐप से टिकट बुक करने की तय की गयी दूरी में किया इजाफा

नंबर-1 बना भारत:तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया

Raghunathpur: प्रखंड स्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगिता-2023 का हुआ आयोजन

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!