सीवान

खेल है जीवन व पढ़ाई का अटूट हिस्सा-राकेश आनंद

खेल है जीवन व पढ़ाई का अटूट हिस्सा-राकेश आनंद

श्रीनारद मीडिया, सीवान (बिहार):

website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
previous arrow
next arrow
website ads
WhatsApp Image 2022-12-28 at 17.44.51
1
३५
२१
९
८
७
previous arrow
next arrow

सीवान जिला बड़हरिया प्रखंड मुख्यालय के बीआरसी परिसर में सोमवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शिव शंकर झा की अध्यक्षता में दक्ष खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।इस मौके पर राजस्व पदाधिकारी राकेश आनंद,बीइओ शिवशंकर झा, वरीय शिक्षक मनोज कुमार सिंह,शर्मानंद प्रसाद, शिक्षक नेता जयप्रकाश गुप्ता, शिक्षक नेता महेश प्रभात आदि ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर दक्ष प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया।वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्री झा ने इस संबंध में कहा कि दक्ष खेल प्रतियोगिता 23 और 24 जनवरी को यानी दो दिनों आयोजित होगी।

जिसमें बच्चे के लिए कबड्डी खो-खो दौड़ बैडमिंटन फुटबॉल बॉलीबॉल कुश्ती एथलेटिक्स जैसे अनेक खेलों होंगे। उसमें जो प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी बच्चे पुरस्कृत होंगे। वहीं राजस्व पदाधिकारी राकेश आनंद ने कहा कि खेल प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों में छुपी हुई प्रतिभा में निखार लाता है। बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। स्वस्थ रहने के लिए भी जीवन में खेल की अहम भूमिका है। राजस्व पदाधिकारी राकेश आनंद ने कहा कि खेल खेलने से बच्चों में छुपी हुई प्रतिभाओं का निखार आता है। और बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है ।

उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए भी जीवन में खेल की अहम भूमिका है। वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्री झा ने कहा कि बच्चे जिस क्षेत्र में अच्छे कर रहे हैं,उसी क्षेत्र को चुनना चाहिए और उसका अपने आप में मूल्यांकन भी करना चाहिए। शिक्षक नेता जयप्रकाश गुप्ता ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को अब खेल-खेल में सीखाने की गतिविधि चल रही हैं। इसको ध्यान में रखते हुए शिक्षकों को बच्चों को सीखाने की जरूरत है।

मौके पर पूर्व बीआरपी मनोज सिंह शर्मानंद प्रसाद पूर्व सीआरसीसी श्यामदेव यादव पंकज शर्मा जितेंद्र कुमार गोविंद रजक नेता महेश कुमार प्रभात, विजय गुप्ता, अनिल मांझी,रामनरेश राम,डाटा ऑपरेटर हरिओम शरण रंगीलाल बैठा सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे।

यह भी पढ़े

इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन द्वारा मनाई गई नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती 

दरियापुर प्रखंड के नाथा छपरा और दरियापुर पंचायत को सौंपी गई एम्बुलेंस की सेवा 

मशरक  की खबरें :   पिपलेश्वर नाथ मंदिर परिसर में कलश यात्रा के साथ 23 वां वार्षिक अखंड अष्टयाम शुरू

रेल मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान,  ऐप से टिकट बुक करने की तय की गयी दूरी में किया इजाफा

नंबर-1 बना भारत:तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया

Raghunathpur: प्रखंड स्तरीय दक्ष खेल प्रतियोगिता-2023 का हुआ आयोजन

फ्लाइट में एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!