मशरक  की खबरें : आरएसएस स्वयंसेवकों ने भगवा ध्वज और भारत माता की  किया पूजा-अर्चना

 

मशरक  की खबरें : आरएसएस स्वयंसेवकों ने भगवा ध्वज और भारत माता की  किया पूजा-अर्चना

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक,सारण (बिहार):*


सारण जिले के मशरक प्रखंड के बाजार क्षेत्र अवस्थित शिव मंदिर के प्रांगण में राकेश कुमार महंथ की अध्यक्षता में आरएसएस की बैठक आयोजित की गई जिसमें भाजपा नेता कुमार रजनीश उर्फ झुन्ना पांडेय, राकेश सिंह महंथ,नंदन बाबा अतुल पांडेय समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम में उपस्थित संघ परिवार के लोगों को संबोधित करते हुए जिला सह कार्यवाहक संजीव कुमार चौबे ने कहा कि जनमानस में यह विचार आता है कि युग पुरुष बलराम हेडगेवार यदि संघ की स्थापना नहीं किए होते तो आज देश की स्थिति कुछ और होती। संघ अपनी शाखा के माध्यम से अपने स्वयं सेवकों के जिन गुणों को उतारना चाहती है, उसमें यह धरती हमारी मां है, इसपर बसने वाले जितने भी लोग हैं सभी हमारे बंधु बांधव हैं। उन्होंने कहा कि इस धरती पर पेड़-पौधे, पशु पक्षी सब एकत्व भाव से हममें समाहित है। हिन्दुओं का यही परम वेदांत दर्शन भी है। संघ यह मानता है कि जब तक देश मेंआदर्श से प्रेरित नैतिक व्यक्तित्व की पृष्ठभूमि नहीं बनती है तबतक हम इसको पुन: विश्वगुरु के सिहासन पर नहीं बैठा सकते हैं। मौके पर उपस्थित संघ परिवार के सदस्यों ने भगवा ध्वज और भारत माता की पूजा अर्चना की और देश की अखंडता गौरव को बनाए रखने का संकल्प लिया। मौके पर कुमार रजनीश उर्फ झुन्ना पांडेय ने कहा कि संघ से जुड़कर ही लोगों के व्यक्तित्व का सही तरीके से विकास होता है। यह एक ऐसा संगठन है जो नि:स्वार्थ भाव से राष्ट्र उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। उन्होंने भगवा ध्वज के महत्व की जानकारी देते हुए कहा कि यह ध्वज हमारी श्रद्धा, विश्वास एवं संस्कृति का प्रतीक है। इसलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को इसका सम्मान करना चाहिए।

 

बाढ़ सहायता राशि सूची से कट सकता है मशरक के 4107 लाभर्थियों के नाम

WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
18
website ads
WhatsApp Image 2021-09-05 at 20.22.19
WhatsApp Image 2021-09-15 at 09.07.56
3
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2020-07-09 at 15.09.10
18
website ads
WhatsApp Image 2021-09-05 at 20.22.19
WhatsApp Image 2021-09-15 at 09.07.56
3
previous arrow
next arrow

श्रीनारद मीडिया, विक्‍की बाबा, मशरक,सारण (बिहार):

सारण जिले के मशरक प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में चल रहे जीआर सूची के सत्यापन का कार्य पूर्ण हो गया है। शिक्षकों द्वारा सत्यापन किया गया है। सत्यापन कार्य पूर्ण होने के बाद 4107 ऐसे लाभुकों का नाम सामने आया है जिनका कोई ट्रेस नहीं है। जिसमें अरना से 446, बहरौली में 484,बंगरा में 362, चांद कुदरिया में 360,डुमरसन में 327,दुरगौली में 203,गंगौली में 78, कर्ण कुदरिया में 179, कवलपुरा 388, पश्चिमी में 699, पूर्वी में 581 लोगों ने अभी तक जीआर राशि सूची के अपना कागजात जमा नही कराया है। मशरक सीओ ललित कुमार सिंह ने बताया कि सूची में जिनका नाम है वे 24 घंटे के अंदर सीओ कार्यालय में साक्ष्य के साथ दावा आपत्ति कर सकते हैं। दावा नहीं करने पर यह मान लिया जाएगा कि ये सभी नाम फर्जी हैं और इन नामों को सूची से हटाने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी। जल्द ही इसकी सूची पंचायत भवन पर चिपका दिया जाएगा। जो अब तक अपना आधार और बैंक अकाउंट तथा मोबाइल नंबर उपलब्ध नहीं कराए हैं। बताया जाता है जीआर सूची में कुछ ऐसे लाभार्थी है जिन्होंने सही आधार जमा नहीं किया हैं। जिस कारण ऐसे लाभुकों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

यह भी पढ़े

सरकार आधी आबादी के आत्म सम्मान तथा बेहतर जीवन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध : उप मुख्यमंत्री

खबरें एक नजर में : पटना से राजगीर के लिए रवाना हुए सीएम नीतीश कुमार

त्वरित फैसलों से असमंजस के दौर से निकलने में जुटा कांग्रेस नेतृत्व.

सारण:मशरक ग्राम कचहरी के सभी शिव भक्तों को सरपंच विनोद प्रसाद के दी शुभकामना

लकड़ी के शिव मंदिर के प्रांगण में गुरु पूजन सह गुरुदक्षिणा का कार्यक्रम आयोजित

स्वाधीनता के 75 साल पूरे होने के बाद भी देश में एक समग्र संस्कृति नीति नहीं है,क्यों?

 

 

 

 

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

भगवानपुर हाट की खबरें : छापेमारी कर 35 लीटर देसी शराब एक साथ धंधेबाज गिरफ्तार

Sun Jul 25 , 2021
भगवानपुर हाट की खबरें : छापेमारी कर 35 लीटर देसी शराब एक साथ धंधेबाज गिरफ्तार श्रीनारद मीडिया, एम सावर्ण, भगवानपुर हाट, सीवान (बिहार): सीवान जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के नगवां, खैरवां, चोरौली तीन गांवों में रविवार को थानाध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में एएसआई शशिभूषण कुमार, सी पी […]
error: Content is protected !!