भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल के 'संघर्ष 2' के टीजर ने मचाया गर्दा, जानिए उनका झारखंड कनेक्शन

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल के 'संघर्ष 2' के टीजर ने मचाया गर्दा, जानिए उनका झारखंड कनेक्शन


पलामू, सैकत चटर्जी : भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘संघर्ष 2′ को लेकर काफी चर्चे में है. इसके टीजर रिलीज होने के महज कुछ घंटे में ही इसकी दर्शक संख्या मिलियन में पहुंच गई थी. ओबरा में उन्होंने राजघरना फिल्म्स की आने वाली फिल्म अवैध की शूटिंग के दौरान प्रभात खबर से कई बातों को साझा किया. क्या है उनकी आगे की प्लानिंग? कैसे करते है अपनी किरदार की तैयारी? क्या सोचते हैं भोजपुरी संगीत के बारे में, ये सब जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव पिछले करीब 55 दिनों से उत्तर प्रदेश के ओबरा में अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त है. इस फिल्म का नाम अवैध है, जो राजघराना फिल्म के बैनर तले बन रही है. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने प्रभात खबर के लिए समय निकाला और कई बातों को साझा किया.

क्या फिल्म संघर्ष पार्ट 2 से भोजपुरी फिल्म मेकिंग में आयेगी बदलाव

खेसारी लाल यादव अपनी आने वाली फिल्म संघर्ष पार्ट 2 को लेकर काफी चर्चे में है. ट्यूटूब पर इसके टीजर लांच होते ही घंटों में मिलियन व्यूज के आंकड़े छू लिए थे. इस फिल्म में खेसारी एक पिता की भूमिका में नजर आयेंगे. उम्रदराज पिता की एंग्री लुक में खेसारी खूब भा रहे हैं. फिल्म चर्चे में इसलिए भी है क्योंकि इस फिल्म में दर्शक खेसारी की बेटी को भी देख पाएंगे. इस फिल्म में भोजपुरी फिल्मों की बनी बनाई रोमांस के लीक से हटके खतरनाक एक्शन देखने को मिलेगा, जो साउथ की फिल्मों के टक्कर का बन पड़ा है. एक्शन के आलावा इसके सॉन्ग और अन्य दृश्यों को भी काफी बेहतरीन ढंग से बनाया गया है, जो काफी खर्चीला है.

इस फिल्म के बाद इंडस्ट्री में एक बदलाव आयेगा

आरआर प्रिंस के कुशल कैमरा मूवमेंट के साथ साउथ स्टाइल में बनी यह फिल्म भाषा के अलावा कही से भी भोजपुरी फिल्म का एहसास नहीं कराता है. इसे लेकर खुद खेसारी भी उत्साहित है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की फिल्म संघर्ष पार्ट 2 के बाद इंडस्ट्री में एक बदलाव आयेगा और दूसरे लोग भी इस तरह की फिल्म बनाने के लिए सोचेंगे.

पटकथा लेखन को हां, डायरेक्शन को ना

खेसारी ने प्रभात खबर को बताया कि फिल्म संघर्ष पार्ट 2 की कहानी भी उन्हीं की लिखी हुई है. इससे पहले भी उन्होंने कई अन्य फिल्मों की कहानी लिख चुके है. अब फिल्म संघर्ष पार्ट 2 को जिस तरह से दर्शकों ने हाथों हाथ लिया है, उससे अब खेसारी और भी कई कहानी पर काम करना शुरू कर दिए है. उन्होंने बताया कि जल्द ही उनकी कहानी पर दो और फिल्म आने वाली है. खेसारी ने आगे कहा कि उन्होंने जीवन में काफी संघर्ष किया है और जीवन में संघर्ष कर आगे बढ़ने वालो के पास कहानी की कोई कमी नहीं होती है. संघर्ष करने वालो को जीवन में कई उतार चढाव देखने को मिलता है. कई तरह के इंसान मिलते है, जीवन के कई पहलुओं का सामना करना पढ़ता है, इन्ही सब में से कई ऐसे प्रसंग होते है जो फिल्मों के लिए हिट हो जाते है. गायकी से अभिनेता और अब पटकथा लेखन के बाद क्या डायरेक्शन की ओर भी जाना है, इस सवाल पर उन्होंने सीधे ना कहा. खेसारी ने कहा की डायरेक्शन एक अलग ही विधा है और फिलहाल इस पर नहीं सोच रहे हैं.

शूटिंग के दौरान खेसारी लाल

कैसे बने अपने गांव के सब से गरीब आदमी से प्रमंडल का सबसे अमीर आदमी

खेसारी बताते है कि उनका प्रारंभिक दौर काफी परेशानियों से भरा रहा. बड़ा परिवार और आय के स्रोत कम, ऐसे में बचपन से ही उन्हें अपने पैर पर खड़ा होने के लिए संघर्ष करना पड़ा. संगीत से शुरू से ही लगाव था, वो दौर कैसेट का था, अपने गीतों का एक कैसेट निकलवाने की प्रबल इच्छा थी लेकिन पैसे नही थे. इस सपने को पूरा करने के लिए कैसेट कंपनी के स्टूडियो में नौकरी की. वहां उस दौर के बड़े -बड़े गायकों की खिदमतगारी की. कभी-कभी वहां कुछ कलाकारों की बदसूलकी भी बर्दास्त किया और आखिरकार जब खेसारी का गाना पब्लिक के सामने आया तो फिर पीछे मुड़कर नही देखा. आज के सुपरस्टार वाले मुकाम के लिए खेसारी अपने फैंस का शुक्रिया कहते हैं.

कभी भी राम और कृष्ण से भरोसा नहीं टूटा

अपने जीवन के बुरे दिनों से लेकर अब तक खेसारी का भरोसा कभी भी राम और कृष्ण से नहीं टूटा. वे इन दोनों को अपना आराध्य मानते हैं, कहते हैं जब भी मन विचलित होता है, बस यही सहारा होते है. खेसारी को अपने पिता की एक बात भी हमेशा ध्यान रहता है जब उन्होंने कहा था कि कभी लूट जाओ तो अफसोस मत करना और कभी किसी को लूट कर नहीं आना. खेसारी आज भी अपने परिवार के लिए काफी सोचते है. शूटिंग के बीच में जब भी फुरसत मिले अपने लोगों का हालचाल लेते रहते हैं.

यामिनी सिंह के साथ शूट के दौरान खेसारी लाल

फिल्म अपने लिए करता हुं, पैसा परिवार के लिए कमाता हूं

खेसारी कहते हैं किअच्छी फिल्मों में अच्छे किरदार को निभाने में काफी सुकून मिलता है. फिल्मों में अभिनय खुद की तसल्ली के लिए करता हूं और पैसे परिवार के लिए कमाता हूं. उन्होंने कहा कि इंसान कितना भी तरक्की क्यों न कर लें पर उसे कभी भी अपनी बीती जिंदगी में किए गए कष्ट और परिवार के लोगों को नहीं भूलना चाहिए.

सहज सरल रहने में जो मजा है, स्टार बनके जीने में वो मजा नहीं

अपने स्टारडम के सवाल पर खेसारी ने प्रभात खबर से कहा कि स्टार बनके जीने में कोई मजा नहीं है, हर कदम पर कई पाबंदी, चापलूसों की भीड़ जीवन को भटका देता है. असली मजा तो मिट्टी से जुड़कर जीने में है. शायद इसीलिए खेसारी अपने फिल्मों के सेट पर भी स्पॉट बॉय से लेकर नए जूनियर आर्टिस्ट तक सबसे घुलमिल कर काम करते है. फैंस की हर मुमकिन डिमांड को पूरा करते हैं.

दादी नानी के गाए गीत ही असली भोजपुरी गीत है

वर्तमान भोजपुरी संगीत पर बोलते हुए खेसारी ने कहा कि समय और दर्शकों की मांग पर तरह- तरह के गीत गाने पड़ते है, पर जो गीत दादी -नानी गया करती थी वही असली भोजपुरी संगीत है. उन्होंने कहा कि अपनी दादी और मां से सुनी लोकगीतों को उन्होंने मॉर्डन तरीके से गया है और अपार सफलता हासिल किया है. उन्होंने कहा कि अभी एक माह के अंदर कई ऐसे गीत रिलीज होने वाले हैं. जिससे श्रोता भोजपुरी लोक संगीत का एक नया स्वरूप देख पाएंगे.

झारखंड में सरकार नहीं देती साथ, पलामू से है पुराना कनेक्शन

झारखंड में शूटिंग की संभावना पर खेसारी ने कहा कि यहां सरकार साथ नहीं देती है. फिल्म निर्माण को लेकर उनकी नीति स्पष्ट नहीं है. यहां के लोकेशन, कलाकार, लोग सब सही है, सिर्फ सरकार उदासीन है. उन्होंने कहा कि झारखंड में उनके काफी चाहने वाले हैं, खास कर पलामू से उनका काफी लगाव रहा है. संघर्ष के दिनों में वे अपने गुरु कमलाकांत मिश्र जी के साथ पलामू में काफी चैता दुगोला का कार्यक्रम किया है. अभी भी वे आए दिन पलामू और आस पास के इलाकों में स्टेज शो करते है. उन्होंने कहा कि पलामू में उनके कई मित्र हैं.

फिल्म अवैध की कहानी शानदार, साबित होगी हिट फिल्म

ओबरा में शूट हो रहे राजघराना फिल्म की अवैध को लेकर भी खेसारी काफी उत्साहित है. उन्होंने कहा की इस फिल्म की कहानी अभिषेक चौहान ने लिखी है, जो काफी दमदार है. निर्देशक नीरज यादव और रणधीर सिंह ने डीओपी आरआर सिंह, प्रिंस के साथ मिलकर इसे रियलिस्टिक अप्रोच के साथ फिल्माया है. इस फिल्म में खेसारी एक अलग की अंदाज में दिखेंगे, उनके साथ हीरोइन के रूप में यामिनी सिंह और अपर्णा मलिक दिखेंगी. इसके अलावा कलाकर के रूप में केके गोस्वामी, देव सिंह, समर्थ चतुर्वेदी, अष्टभुजा मिश्रा, सुबोध सेठ, महेश राजा, मनीष आनंद, आर नरेंद्र, अंजली कुमारी, खुशी यादव, सौम्या, सोनू पांडेय, सिद्धांत सिंह आदि भी दिखेंगे. फिल्म के पीआरओ रंजन सिन्हा और रामचंद्र यादव है.



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!