गड़खा के चैनपुर भैंसमारा विद्यालय में बुनियादी शिक्षा एवं साक्षरता विभाग का रीडिंग कम्पेन की शुरुआत

गड़खा के चैनपुर भैंसमारा विद्यालय में बुनियादी शिक्षा एवं साक्षरता विभाग का रीडिंग कम्पेन की शुरुआत

गौतम कॉलेज के बीएड एवं डीएलएड के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया

श्रीनारद मीडिया‚ मनोज तिवारी‚ छपरा (बिहार)


सारण जिले के गरखा प्रखंड अंतर्गत चैनपुर भैंसमारा मध्य विद्यालय में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रधानाध्यापक अखिलेश्वर पाठक के नेतृत्व में भारत सरकार बुनियादी शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा निपुण भारत के अन्तर्गत बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना ने मंत्रा चार चेंज के द्वारा एक सौ‌ दिनों का रीडिंग कम्पेन चलाया जा रहा है।

website ads
३२
19
previous arrow
next arrow
website ads
३२
19
previous arrow
next arrow

इस परियोजना को धरातल पर शत् प्रतिशत उतारने के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों ने एक साथ लेसन प्लान में आए गौतम कौलेज और एजुकेशन के सैकड़ों बी एड एवं डी एल एडके प्रशिक्षुओं ने भाग लिया।उन सभी प्रशिक्षुओं ने एक संकल्प भी लिया कि इस रीडिंग कम्पेन को हर हाल में समय सीमा के अंतर्गत पूरा करेंगे।

इसके साथ ही सरकार का जो लक्ष्य है कि वर्ग षष्ठ, सप्तम और अष्टम के छात्रों को सौ दिनों में साठ सेकेंड में साठ शब्दों को सिखा देना है उसे हम सभी मिलकर पूरा करेंगे।

कार्यक्रम में विधालय के प्रधानाध्यापक अखिलेश्वर पाठक,रामबली सहनी,दीलिप गुप्ता ,शशिकांत भारती, लालचंद दास, विनोद कुमार सिंह, शान्ती गिरी, प्रभावती मिश्रा के साथ शिक्षक संघ बिहार के मिडिया प्रभारी राजेश कुमार तिवारी,अजय कुमार सिंह शिक्षक मौजूद थे।

यह भी पढ़े

आम के फलों की सुरक्षा हेतु फेरोमेन ट्रैप का करें इस्तेमाल

स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय अपर निदेशक के पास दिया आवेदन

सीवान के युवक की छपरा में जहरीली शराब पीने से मौत

देव रक्षित डायगनोस्टिक एवं इमेजिंग सेंटर का विधायक ने किया उद्घाटन

shrinarad media

Leave a Reply

Next Post

सिधवलिया की खबरें ः बखरौर गांव में पूर्व उपप्रमुख केदार प्रसाद के घर आई बारात में फरमाइशी गीत बजाने को लेकर हुई मारपीट

Fri May 13 , 2022
सिधवलिया की खबरें ः बखरौर गांव में पूर्व उपप्रमुख केदार प्रसाद के घर आई बारात में फरमाइशी गीत बजाने को लेकर हुई मारपीट श्रीनारद मीडिया‚ सिधवलिया‚ गोपालगंज (बिहार) गोपालगंज जिले के सिधवलिया थाना क्षेत्र के बखरौर गांव में पूर्व उपप्रमुख केदार प्रसाद के घर आई बारात में फरमाइशी गीत बजाने […]
error: Content is protected !!