राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिला लोहार जाति का प्रतिनिधि मंडल 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिला लोहार जाति का प्रतिनिधि मंडल

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

लोहार जाति के साथ वर्तमान सरकार अन्याय कर रही वर्तमान सरकार: राजद सुप्रीमों

एक षड्यंत्र के तहत लोहारों का संवैधानिक अधिकारों की हुई हकमारी: शिष्टमंडल

श्रीनारद मीडिया, छपरा, (बिहार):


छपरा जिले के लोहार जाति के सैकड़ो लोगों का प्रतिनिधि मंडल असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ इंद्रकांत ‘बबलू’ के नेतृत्व में आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के निमंत्रण पर छपरा के रौजा पोखरा स्थित राजद कार्यालय जाकर मिला। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलकर लोहार जाति के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी समस्यायों को रखा। जिसका मार्गदर्शन सारण जिला वैश्य महासभा के अध्यक्ष वीरेंद्र साह मुखिया ने किया।

डॉ इंद्रकांत बबलू ने इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए कहा कि लोहार जाति पूरे भारतवर्ष की एक कर्मशील जाति है, जो बरसों से राजनीतिक रूप से उपेक्षा का शिकार होते आ रही है। स्वतंत्र भारत में बिहार के लोहारों का संवैधानिक अधिकार एक षड्यंत्र के तहत हकमारी कर ली गई है। जिस कारण इस समाज के लोग हाशिये पर चले गए हैं। वर्तमान सरकार ने अनुसूचित जनजाति का दर्जा छीनकर इस समाज को दरकिनार करने का काम किया है। जबकि लोहार का योगदान समाज में किसी भी अन्य जातियों से कम नहीं रही है।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रतिनिधिमंडल की बातें सुनने के बाद कहा कि लोहार जाति के साथ वर्तमान सरकार अन्याय कर रही है। हालांकि उन्होंने यह आश्वासन दिया कि हम लोहार जाति का हक दिलवा कर रहेंगे। आप सभी निश्चित होकर देश को सामंतवादी ताकतों से मुक्त कराने में हमारी मदद कीजिए।

लोहार जाति के प्रतिनिधि मंडल में शामिल डॉ परशुराम शर्मा, पशुपतिनाथ शर्मा, अनिरुद्ध शर्मा, संतोष शर्मा, मुखिया रिंकू शर्मा, सुजीत कुमार शर्मा, रामेश्वर ठाकुर, मिथिलेश शर्मा मधुकर, रोहित शर्मा, पप्पू शर्मा, कौशल शर्मा, बसंत शर्मा, उमेश शर्मा, बृजकिशोर शर्मा, राजेश कुमार शर्मा, डॉ विजय शंकर शर्मा, सोनू कुमार शर्मा आदि लोगों ने अपनी- अपनी बातों को रखा और राजद सुप्रीमो को आश्वासन दिया की जिला ही नही बल्कि राज्य के सभी लोहार जाति अपने राजनीतिक और संवैधानिक अधिकार की लड़ाई के लिए आपके साथ मजबूती से खड़ा है और इस बार हम सभी राजद को जीताने के लिए लालटेन का बटन दबाएंगे और बहन डॉक्टर रोहिणी आचार्या को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाएंगे।

यह भी पढ़े

सिसवन की खबरें : गयासपुर तथा बघौना पंचायत में  मतदाताओं को किया गया जागरूक

सारण जिला प्रशासन द्वारा की गई नई पहल की शुरुआत 

हम राजकुमार नहीं, लोगों की सेवा करने के लिए हैं- CJI चंद्रचूड़

संसार भर में प्रत्येक वर्ष 1.53 लाख लोग गंवाते हैं जान

गया में नक्सली के नाम पर ठेकेदार से लेवी मांगने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने तेज की छापेमारी

जमीनी विवाद में बदमाशों ने किसान को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply

error: Content is protected !!