मैं युवा दिखता हूं, लेकिन मेरी बॉडी.. जानिए ऐसा क्यों कहा खतरों के खिलाड़ी 13 का हिस्सा बनें रोहित बोस रॉय ने

मैं युवा दिखता हूं, लेकिन मेरी बॉडी.. जानिए ऐसा क्यों कहा खतरों के खिलाड़ी 13 का हिस्सा बनें रोहित बोस रॉय ने


रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के नए सीजन की घोषणा हो चुकी है. इस सीजन इस रियलिटी शो में बतौर प्रतियोगी रोहित बोस रॉय नजर आने वाले हैं. इस शो को हां कहने की वजह, उनके डर, सबसे बड़ी उम्र के प्रतियोगी सहित कई मुद्दों पर उर्मिला कोरी के साथ हुई बातचीत…

०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow
०१
WhatsApp Image 2023-11-05 at 19.07.46
PETS Holi 2024
previous arrow
next arrow

रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी के पहले भी सीजन्स आपको ऑफर हुए होंगे, इस सीजन को हां कहने की वजह क्या थी?

मुझे यह रियलिटी शो पांच छह सालों से लगातार ऑफर हो रहा है. मेरे पास डेट्स की नहीं होते थे इस बार एक महीने तक मेरी कोई शूटिंग नहीं है. मुझे लगा कि इस मौके को हाथ से जाने दूं, तो शायद यह मौका फिर ना मिले इसलिए इस बार ये हो पाया. वैसे मेरा मानना है कि जो जब-जब होना है सो तब-तब होना है.

क्या आप इस रियलिटी शो के दर्शक भी रहे हैं?

मैंने हर सीजन देखा है. सीजन में जो स्टंट होते हैं, मैंने उन्हें देखता हुए बहुत एन्जॉय करता था. यही वजह है कि मैं उसका हिस्सा बनना चाहता था. मुझे लगता है कि हम जितने भी एक्टर्स होते हैं. हम पसद करते हैं. घूमना फिरना अच्छा लगता हैं. हमें स्टंट करने में मजा आता है. चाहे वाह फिल्म में हो या हमारी छुट्टियों में. ये मौका मिला है इंडस्ट्री ले दोस्तों के साथ करने का, तो मुझे लगता है कि इससे यह दुगुना मजेदार बन जाता है.

निजी जिंदगी में आप कितने एडवेंचर्स हो, रियल लाइफ में कभी कोई खतरनाक स्टंट किया है?

मैंने खतरनाक स्टंट फिल्मों और टेलीविज़न में किया है. हां मैं बाइकिंग करता हूं. तीन चार साल पहले नॉर्थ ईस्ट में खारदुंगला पास, जो विश्व की पांचवी सबसे डेंजरस राइड है. वो की थी उसे धोखा राइड भी कहते हैं, उसे धोखा राइड इसलिए कहते हैं, क्योंकि इसमें पहाड़ तक पहुंचने का रास्ता बहुत ही संकरा है, जो आपको नजर ही नहीं आता है, क्योंकि ऊपर से बर्फ पिघलती रहती है और वह नीचे जमा होकर कीचड़ बन जाती है. आप ज्यादा तेज बाइक नहीं चला सकते हो और ना ही बहुत स्लो फिसलकर सीधे आप खाई में गिर सकते हो. जिसके बाद आपका कोई नामोनिशान नहीं रहता है. मैंने ये किया क्योंकि वो पहले आपको बताते नहीं है. वरना कोई नहीं जाएगा. 11 दिन पूरे इसको करने में लगे थे.

खबरें थी कि आपकी बेटी कियारा इस रियलिटी से आपके जुड़ने पर खुश नहीं थी?

स्टंट को लेकर थोड़ा वाह डरी हुई थी, लेकिन अब उसका भी सपोर्ट है. कियारा का अभी न्यू एज सपोर्ट है. उसका कहना है कि बाबा आप जा रहे हो, तो मस्ती करो. एन्जॉय करो. आप जैसे हो वैसे रहना. मानसी की तरह उसका भी यही कहना है कि आप वहां जाकर लोगों को एंटरटेन करो क्योंकि मैं आखिरकार एक एक्टर हूं. एक्टर का फ़र्ज है कि जो लोग उन्हें देख रहे हैं. उन्हें मज़ा आए, तो कोशिश यही रहेगी कि मुझे भी मज़ा आए ये सब करने में और दर्शकों को देखने में.

आपका कोई डर भी है?

मुझे हर चीज से डर लगता है,ऐसी कोई चीज़ नहीं है, जिससे डर नहीं लगता है. आमतौर पर लोगों को लगता है कि इसने फिल्मों में स्टंट किया है, तो इसे डर नहीं लगता होगा, लेकिन ऐसा है नहीं. सांप, बिच्छू और दूसरे जानवरों से मुझे भी डर लगता है, क्योंकि आपका उसपर नियंत्रण नहीं रहता है. हेलीकाप्टर से आपको बोलेंगे कि समुद्र में कूद जाइए. इतनी ऊंचाई से बिना किसी सपोर्ट के कूदने में डर तों लगता ही है, भले ही आपको पता हो कि सारी सेफ्टी ली गयी है, लेकिन उस पल डर तो लगता ही है.कोई भी जो कहे कि मुझे डर नहीं लगता है फिर वो महापुरुष है.

अपने डर पर काबू पाने का कोई मन्त्र आपके पास है क्या?

मेरा मंत्र है, लेकिन मैं उसे बताऊंगा नहीं, वरना सभी लोग उसे चुरा लेंगे. मैं उसी को फ़ॉलो करने वाला हूं. ठीक ठाक से कर लिया, तो शायद कप लेकर वापस आऊं.

खतरों के खिलाड़ी के अब तक के इतिहास में शायद सबसे बड़ी उम्र के खिलाड़ी आप हैं, क्या ये बात आपको प्रेशर दे रही है?

उम्र से ज्यादा इस बात का प्रेशर है कि मुझसे ज्यादा जो युवा खिलाड़ी है. उनकी स्ट्रेंथ मुझसे ज्यादा होगी. एनर्जी मुझसे ज्यादा होगी. मैं भले ही युवा दिखता हूं, लेकिन अंदर वाली बॉडी को तो मेरी असल उम्र पता ही है.मेरे मित्र संजय कपूर कहते हैं कि सर के बाल काले भले हो गए हैं, लेकिन अंदर के बाल तो सफेद हैं.दूसरे जो भी प्रतियोगी है, उनको मेरे मुकाबले उम्र का फायदा तो है ही, लेकिन इसमें मुझे कोई परेशानी नहीं है, क्योंकि वह अपने कैरियर की शुरुआत कर रहे हैं.

आप कैरियर के उस दौर में है, जहां आपको एक्टर के तौर पर कुछ साबित नहीं करना है, ऐसे में इस शो से आपको क्या उम्मीदें हैं?

मैदान में उतरते हैं, तो प्रतिस्पर्धा तो होगी ही, लेकिन वो मेरे लिए यहां सेकेंडरी होगी. सबसे पहले अनुभव होगा. मैं सिर्फ इस शो में अनुभव के लिए जा रहा हूं. इस शो से अगर मैं ट्रॉफी भी जीत कर आया, तो मेरे कैरियर में उससे कुछ फर्क नहीं पड़ेगा, तो मैं सिर्फ अनुभव करने को जा रहा हूं. कई बार पैसे देकर भी आप वो स्टंट नहीं कर पाएंगे, जो यह शो आपको मौका दे रहा है.

क्या आपको चोटें भी लगी हैं?

चोटें तो लगती रही हैं. मैं जबसे एक्टर बना हूं, तबसे अपने स्टंट खुद करता रहा हूं. जब मैंने शुरुआत की थी, तब एयरबैग नहीं हुआ करते थे, तो छह मंजिला ईमारत से गद्दे पर ही कूदना पड़ता था. जिससे कई बार चोटें आयी है. दाहिना कन्धा टूटा है, बायां घुटना भी. लगभग बदन का हर हिस्सा टूटा है, लेकिन मसल्स को इतना मजबूत किया है कि लगभग हर दिन एक घंटा भागता हूं और डेढ़ घंटे वर्कआउट करता हूं. ज़िन्दगी हर सूरत में चलती रहनी चाहिए.

साउथ अफ्रीका में फैमिली के अलावा और क्या मिस करेंगे ?

आपने अभी बोला, तो मुझे समझ आ रहा है कि फैमिली से इतने समय तक दूर रहना मुश्किल होगा. फैमिली को मिस ना करुं, वरना मेरा ध्यान बंट जाएगा. किसी मैदान में आप जा रहे हैं, तो आपको अर्जुन का फोकस लेकर जाना चाहिए, जहां आपको मछली की आंख के अलावा और कुछ नजर ना आए. मैं भी यही चाहता हूं, वैसे आजकल मोबाइल है, जिससे आप फैमिली से बात कर सकते हैं. उन्हें देख सकते हैं.



Source link

Leave a Reply

error: Content is protected !!